पालीगंज के नगर पंचायत बनने के बावजूद गलियों व सड़कों की स्थिति दयनीय, जलजमाव के कारण लोगों का जीना हुआ दुर्लभ

पालीगंज। पटना के पालीगंज बाजार सहित आसपास में कुछ इलाके को नगर पंचायत में शामिल हुए लगभग 6 महिने बीत गये पर आज भी यहां के लोग नारकीय जीवन बिताने पर मजबूर हैं। बानगी के तौर पर स्थानीय बाजार स्थित मठ रोड व पानी टंकी रोड को देखा जा सकता है। जहां सालों भर जलजमाव के कारण लोग नारकीय जीवन बिताने को विवश हैं। बीते बारिश के महीने में इन गलियों में नाली व बारिश की पानी जमा होने से आवगमन बंद था। वहीं आज भी जलजमाव के कारण लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोग जैसे-तैसे जुगार करके मुख्य सड़क से मोहल्ले तक पहुंचते हैं।
बताते चले कि पालीगंज मठ रोड में बीते छह महीने से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। मोहल्लेवासी टायर के ऊपर लकड़ी का तख्ता रखकर घर तक पहुंचते हैं। सौ मीटर लंबी सड़क पर जलजमाव के कारण लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पानी से निकल रही बदबू के कारण स्थानीय लोगों में महामारी का डर सताने लगा है।


स्थानीय निवासी मधेसमर सिंह, मनीष कुमार, राजेश प्रसाद, अनिल कुमार व पप्पू कुमार ने बताया कि पानी की निकासी नहीं होने के कारण हमलोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। पालीगंज को नगर पंचायत बनने की घोषणा के बाद एक उम्मीद जगी थी कि इस प्रकार की समस्याओं से हमलोगों को निजात मिलेगी पर आज तक कोई समाधान नहीं निकला। साफ-सफाई के नाम पर सफाईकर्मी को तो लाभ हुई पर लोगों की परेशानी आज भी दूर नहीं हुई। नाला साफ नहीं होने के कारण जाम है तो कुछ नालियों की निकास का निर्माण ही नहीं हुई है, जिसके कारण गलियों में नाली की पानी जमा है।

About Post Author

You may have missed