सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया, कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली/जयपुर।(एजेंसियां) राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक कांग्रेस पार्टी ने बड़ा निर्णय लिया है।कांग्रेस ने बगावत कर रहे सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है।इस एक्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी का पहला रिएक्शन सामने आया है। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि कांग्रेस ने सचिन पायलट का अपमान किया है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के पास अब राजस्थान में बहुमत नहीं हैं, साजिश के तहत सचिन पायलट को डिप्टी सीएम के पद से हटाया गया है। लेकिन अब अशोक गहलोत भी ज्यादा दिन तक मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि ये झगड़ा अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नहीं है। बल्कि लड़ाई इस बात की है कि राहुल गांधी और प्रियंका के सामने कोई टैलेंट वाला युवा नेता आगे ना बढ़ जाए। राजस्थान के चुनाव में मेहनत सचिन पायलट ने की थी, लेकिन अशोक गहलोत को सीएम बनाया गया। बार-बार सचिन पायलट को अपमानित किया गया।

विदित हो की सचिन पायलट पिछले तीन दिनों से लगातार नाराज चल रहे थे, ऐसे में अब मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया।सचिन पायलट से डिप्टी सीएम पद छीना गया, प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया गया।साथ ही सचिन पायलट के साथियों को भी मंत्रिमंडल से हटा दिया गया है।

भाजपा की ओर से इससे पहले बयान दिया गया था कि अगर सचिन पायलट चाहें तो वो भाजपा में आ सकते हैं।पार्टी में हर किसी का स्वागत है।गौरतलब है की मंगलवार को ही बीजेपी ने राजस्थान में अपनी बैठक की और मौजूदा हालात पर मंथन किया।

हालांकि, बीजेपी की ओर से अभी फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं की जा रही है।बीजेपी का कहना है कि वह अभी हालात पर नजर बनाए हुए है।

About Post Author

You may have missed