PATNA : पटना जंक्शन पर एक्शन में आई RPF, अवैध दवा की बोतलों के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

पटना। बिहार में शराब बंदी है। इसको सफल बनाने के लिये पूरा तंत्र लगा हुआ है। सड़क से लेकर रेलवे स्टेशन तक शराब को लेकर पुलिस सख्ती बरत रही है। इसमें RPF की टीम भी अपना भरपूर सहयोग दे रही है। RPF रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में लगातार धरपकड़ और निगरानी कर रही है। इसी क्रम में रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक प्रभारी वीके सिंह के नेतृत्व में आरपीएफ पटना जंक्शन के अधिकारी और स्टाफ ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। इसी क्रम में रेलवे स्टेशन पर निगरानी के दौरान टीम ने पटना जंक्शन के पूर्वी फुटओवर ब्रिज पर एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में पिट्ठू बैग में कुछ वजनी सामान ले जाते हुए देखा। संदेह होने पर उसके बैग को खुलवा कर देखा गया तो उसमें 178 पीस प्रतिबंधित दवा पाया गया।

जब अधिकारियों ने प्रतिबंधित दवा के बारे में पूछताछ की तो वो कोई भी कागजात दिखा नहीं सका। वो अवैध तरीके से दवा की तस्करी कर रहा था। जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार जब्त की गई दवाओं का उपयोग नशे के लिये किया जाता है। गिरफ्त में आया युवक उन दवाओं को ग्रामीण इलाकों में बेचने के लिये ले जा रहा था। वो खगड़िया जिले के मुफ्फसिल थाना इलाके में कुमार चक्की रहीमपुर का रहनेवाला है।

उसकी गिरफ्तारी के बाद उत्पाद विभाग को इसकी जानकारी दी गई। उत्पाद विभाग की टीम को पहुंचने के बाद मामला दर्ज कर अपराधी को उत्पाद विभाग की टीम को सौंप दिया गया। मामले में औषधि विभाग भी जांच कर रही है। रासायनिक परीक्षण के लिये 4 बोतल बतौर नमूना भेजा जा रहा है। आरपीएफ पटना के द्वारा अपराधियों के हर कदम पर नकेल कसने के लिए कमर कसे हुए हैं, तथा लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कार्यवाई करने के लिए प्रयासरत हैं।

About Post Author

You may have missed