December 10, 2022

कोई घर पर सेल्समैन आए तो बचकर रहें महिलाएं, वर्ना…

तिलौथू। जिला मुख्यालय स्थित रेलवे कॉलनी में शनिवार को दिनदहाड़े पतंजलि के सेल्समैन बनकर पहुंचे दो युवकों द्वारा घर में घुसकर महिला की जेवरात छीनकर भागने का मामला प्रकाश में आया। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। घटित घटना के संबंध में पीड़िता ने बताया कि वह अपने दो बच्चों के साथ घर में थी, तभी दो युवक पतंजलि का सेल्समैन बताते घर में घुस गये। इसके बाद वे पतंजलि का सामान खरीदने की बात करने लगे, वहीं जब दोनों ने भांप लिये कि घर में कोई नहीं है तब महिला की चेन तथा अंगूठी छीनकर बाइक से भाग गये। वहीं युवकों के भागने के बाद महिला शोर मचाना शुरू की, तब आसपास के लोग पहुंचे और मामले के बारे में जानकारी मिली। पीड़िता गुड्डी कुमारी के पति नंद कुमार सिंह रेलवे के संकेत विभाग सासाराम में कार्यरत हैं।

चेन पुलिंग के आरोप में एक गिरफ्तार

तिलौथू। डेहरी रेलवे सुरक्षा बल शनिवार को ट्रेन संख्या 2802 की चेन पुलिंग के आरोप में औरंगाबाद जिले के खुदमा गांव निवासी अरविंद साह को प्लेटफॉर्म संख्या चार से गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया। इसकी जानकारी रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी मो. शाहिद ने दी।

गांधी स्मारक द्वार की निर्माण कर जीर्णोद्धार की मांग

तिलौथू। डेहरी अनुमंडल के सामाजिक कार्यकर्ता नगर के गांधी स्मारक द्वार की निर्माण कर जीर्णोद्धार की मांग करते एसडीएम आनंद चौधरी को ज्ञापन सौंपकर मांग की। इस संबंध में श्री चौधरी ने कहा कि नगर के स्थानीय विधायक मो. इलियास हुसैन गांधी स्मारक द्वार की जीर्णोद्धार के लिये आश्वासन दिये। जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार स्थित गांधी स्मारक द्वार की पुन: निर्माण समय रहते नहीं किया गया तो कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। इस स्मारक परिसर में विभिन्न संगठनों के दलों की बैठक के साथ आम सभा कार्यक्रम हमेशा होते रहते है।

इमाम हुसैन की याद में कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मना मोहर्रम पर्व

डालमियानगर, तिलौथू। इमाम हुसैन की याद में मनाने वाले मोहर्रम पर्व अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत डेहरी शहर में कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया। इसके लिये शहर के प्रत्येक चौक-चौराहों पर कफी संख्या में पुलिस बल तैनात दिखे गये। पर्व को लेकर सेंट्रल मोहर्रम कमिटी के सदस्य बाबर खान, मो. फिरोज अहमद, अकबर चौधरी, मुन्ना खान, छोटू खान, पप्पू खान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित होकर पर्व मनाये। वहीं तिलौथू प्रखंड अंतर्गत शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मोहर्रम पर्व को लेकर थाना क्षेत्र अंतर्गत जगदेव चौक पर ताजिया का मिलान किया गया। जिस पर सभी क्षेत्रों के खलीफा शामिल होकर उनके द्वारा तलवार, लाठी-डंडों का प्रदर्शन सुसज्जित ढंग से करते हुए मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न किये।

About Post Author

You may have missed