PATNA : RJD प्रत्याशी कार्तिक कुमार कोतवाली थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

पटना। बिहार विधान परिषद के 01 स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। इस दौरान आचार संहिता को लेकर विशेष सख्ती दिख रही है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पटना की कोतवाली पुलिस ने राजद प्रत्याशी कार्तिक कुमार के खिलाफ नामांकन के दिन ही मुकदमा दर्ज किया है।
कोतवाली थाना में दर्ज कराए गए मामले को लेकर बताया जा रहा है कि बिहार विधान परिषद के राजद प्रत्याशी कार्तिक कुमार द्वारा डाकबंगला चौराहा, कोतवाली थाना चौराहा, वीरचंद पटेल पथ में कई स्थानों पर पोस्टर लगाया गया, जिसमें निर्वाचन आयोग के प्रावधान का उल्लंघन करते हुए पोस्टर पर प्रकाशक के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है, जिसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मजिस्ट्रेट ने कोतवाली थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली थाना में केस नंबर 132/22 से केस दर्ज कराया गया है। इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 171(एफ) के तहत केस कराया गया है।
दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बिहार विधान परिषद के 01- पटना स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए सोमवार को कुल दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। राजद प्रत्याशी के रूप में कार्तिक कुमार तथा जदयू प्रत्याशी बाल्मीकी सिंह द्वारा नामांकन किया गया है। नामांकन की प्रक्रिया 16 मार्च तक चलेगी।

About Post Author

You may have missed