PATNA : पटना मेट्रो में शुरू हुई बहाली, जानें नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया

पटना। बिहार में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। बता दें कि बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में नौकरी के लिए बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार पटना मेट्रो के विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए बहाली की जाएगी। सबसे खास बात यह होगी कि इस बहाली के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होगा बल्कि इंटरव्यू के आधार पर ही आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। वैसे अगर आप भी पटना मेट्रो में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है।

जानकारी के अनुसार, पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। बात करें पटना मेट्रो में नौकरी वाले पदों की तो इसमें जेई-सिविल के लिए चार पद, जेई-इलेक्ट्रिक के लिए दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पदों के लिए आवेदन मांगे गई है। इन पदों के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस संबंध में पटना मेट्रो कारपोरेशन की ओर से जारी विज्ञापन में बताया है कि सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के बुलाया जाएगा। वर्तमान समय में यह नियुक्ति 3 वर्षों के लिए की जाएगी। 3 वर्षों के बाद कार्यकाल को बढ़ाया या घटाया जा सकता है। इसके साथ साथ यह जानकारी भी दी गई है कि पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित जाएगी। बता दें कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर कई ठग भी सक्रिय है जिसको देखते हुए पटना मेट्रो कारपोरेशन ने यह बयान जारी किया है।

About Post Author

You may have missed