अभिभावकों को राहत : पटना के कई बड़े स्कूल नये सत्र में नहीं बढ़ाएगी ट्यूशन फीस

पटना। निजी स्कूलों ने अभिभावकों को थोड़ी राहत दी है। कोरोना काल में हुई आर्थिक परेशानियों को देखते हुए शहर के कई निजी स्कूलों ने नये सत्र 2021-22 में स्कूल फीस नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है।
डॉन बॉस्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फोंस ने बताया कि हर साल छह से सात प्रतिशत तक फीस बढ़ाई जाती थी, मगर इस बार ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जायेगी। पिछले सेशन में जो फीस स्ट्रक्चर रहा है, उसी को फॉलो किया जायेगा।
वहीं संत डोमेनिक हाई स्कूल में भी ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जायेगी। स्कूल के डायरेक्टर ग्लेन गॉल्सटन ने बताया कि प्रति वर्ष सात प्रतिशत तक स्कूल फीस में बढ़ोतरी की जाती थी। इस बार सभी कक्षा के ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है।
जयपुरिया स्कूल के चेयरमैन संजय रंजन ने बताया कि नये सेशन में एडमिशन फीस व ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी है। इस वर्ष पिछले साल के अनुसार ही सभी क्लास की फीस ली जायेगी।
वहीं संत कैरेंस हाई स्कूल, डीवाई पाटिल इंटरनेशनल स्कूल व जीडी गोयनका स्कूल प्रबंधन ने कमेटी की बैठक के बाद इस संबंध में निर्णय लेने की बात कही है। जीडी गोयनका स्कूल के प्रचार्य मधुकर झा ने बताया कि अभी भी करीब 40 प्रतिशत अभिभावकों ने पिछले साल की फीस जमा नहीं की है।
बहरहाल, स्कूल प्रबंधन का यह भी कहना है कि जिस तरह स्कूल अभिभावकों की परेशानियों को समझ रहा है, उसी तरह अभिभावकों को भी स्कूल प्रबंधन को होने वाली दिक्कतों को समझना चाहिये।

About Post Author

You may have missed