पद्म भूषण रामविलास पासवान की जयंती को पर हाजीपुर में आज उमड़ेगा जनसैलाब

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्म भूषण स्व. रामविलास पासवान की मंगलवार को जयंती के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण उनके कर्मभूमि हाजीपुर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उनके बेटे चिराग पासवान के द्वारा किया जायेगा। उक्त प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम हाजीपुर स्थित परिसदन के सामने बाबा चौहरमल नगर मोहल्ले में उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित कर की जायेगी। उक्त जयंती समारोह कार्यक्रम की तैयारी का कमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी के सभी वरीय नेता एवं कार्यकर्ता कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में लगे हुए है।
पार्टी के प्रदेश सचिव राजेश भट्ट ने बताया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर देश के सभी राजनीतिक दलों, सभी सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पार्टी द्वारा भेजी गई है। सांसद चिराग पासवान ने प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के लोगों से इस जयंती कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।
श्री भट्ट ने बताया कि जयंती समारोह को लेकर प्रदेश के सभी जिलों के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रही है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अवसर पर हाजीपुर की धरती पर जनसैलाब उमड़ेगा और अपने दिवंगत नेता को अपने-अपने तरीके से लोग श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
सर्वविदित है दिवंगत नेता पद्म भूषण स्व. रामविलास पासवान अपने पांच दशकों के लंबे राजनीतिक जीवन में प्रदेश और देश की जिस शिद्दत से सेवा की है और जिन विचारों एवं सिद्धांतों को लेकर वे आगे बढ़े, उनके सिद्धांतों और विचारो को लेकर अब उनके द्वारा स्थापित उनकी पार्टी लोजपा (रामविलास) आगे बढ़ेगी।

About Post Author

You may have missed