हल्की बारिश ने खोली पटना नगर निगम के दावों की पोल, कई इलाकों में घुसा बारिश का पानी, लोग परेशान

पटना। पटनावासी मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मानसून के दस्तक के साथ ही हल्की बारिश ने ही पटना नगर निगम के दावों की पोल खोलकर रख दी। राजधानी के अधिकांश सड़कों के साथ ही गली मुहल्ले में जगह-जगह जलजमाव हो गया है। जलजमाव के कारण लोगों को काफी कठिनाईयों को सामना करना पड़ रहा है।
कई जगहों पर सड़कों को खोदकर छोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गर्दनीबाग के न्यू अलकापुरी मुहल्ला में नाली का निर्माण महीने भर से जारी है, जिसके कारण उक्त रास्ता से आवाजाही पूर्ण रूप से बंद है। जिसके कारण लोग रोड नं. 17 से आवाजाही कर रहे हैं, लेकिन बरसात होने के कारण उक्त मार्ग में भारी जलजमाव हो गया है। सड़क में जहां-तहां गड्ढ होने की वजह से बाइक सवार पानी में गिरकर जख्मी हो रहे हैं। लेकिन नगर निगम का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उधर, एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग के वार्ड में पानी घुस गया। बारिश में राजीवनगर थाना डूब गया। सड़क से नीचे होने की वजह से बारिश का पानी थाना परिसर में घुस गया। नया टोला स्थित पटना हाईकोर्ट के जज के आवासीय परिसर में भी पानी भर गया, जिसे नगर निगम की टीम ने निकाला। उधर शहर के अन्य इलाकों से पानी निकालने में 3-4 घंटे का वक्त लगा। नगर निगम को इसके लिए 45 पंपिंग सेट लगाने पड़े।


इन इलाकों के लोग परेशान
गर्दनीबाग का रोड नं. 17 और अलकापुरी, कंकड़बाग अंचल के पीसी कॉलोनी, संजय गांधी नगर, भागवत नगर, बांकीपुर अंचल के राजेंद्रनगर, बकरी मंडी, जनक किशोर रोड, पाटलिपुत्र अंचल के इंद्रपुरी, राजवंशी नगर, जजेज आवास, पाटलिपुत्र कॉलोनी, पटना सिटी के गुरुगोविंद सिंह पथ, मुसल्लहपुर हाट, मीना बाजार, सैदपुर, रामपुर नहर रोड, गुलजारबाग हाट, महावीर कॉलोनी, बेगमपुर, बाजार समिति और संदलपुर आदि इलाकों में ज्यादा परेशानी हुई। लोगों ने नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर 155304 पर फोन किया। इसके बाद क्विक रिस्पांस टीम ने पहुंचकर जल निकासी के उपाए किए।

About Post Author

You may have missed