राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने नीतीश से पूछे सवाल, कहा- PM मोदी से नजर चुरा रहे CM,सर्वदलीय बैठक में क्यों नहीं आए मुख्यमंत्री 

पटना। भारत को जी-20 की मेजबानी का मौका मिला है। यह देश के लिए यह गौरव की बात है और भारत में जी-20 को लेकर 200 से ज्यादा अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन होना है। वही भारतीय जनता पार्टी वाले केंद्र सरकार ने इस मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। लेकिन JDU और RJD का कोई भी नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुआ। वही राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस बैठक में बुलाया गया था। लेकिन नीतीश कुमार ने इस बैठक से दूरी बनाए रखी। JDU अध्यक्ष ललन सिंह भी बैठक में शामिल नहीं हुए। लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव इस वक्त सिंगापुर में है और उनके अलावा RJD का कोई नेता भी इस बैठक में नहीं पहुंचा। बता दे की जी 20 को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से नीतीश की दूरी पर उनके पुराने सहयोगी रहे बिहार के पूर्व डिप्टी CM और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने सवाल खड़े किए हैं। वही सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने PM नरेंद्र मोदी को दो बार धोखा दिया। उनमें PM के सामने पड़ने की हिम्मत नहीं। इसलिए जी-20 मुद्दे पर बुलायी गई सर्वदलीय बैठक में न मुख्यमंत्री गए, न ही JDU के अध्यक्ष ललन सिंह शामिल हुए।

वही आगे मोदी ने कहा है कि RJD ने भी इस बैठक में भाग नहीं लिया। सुशील मोदी ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी से नजर चुरा रहे हैं। पूर्व डिप्टी CM ने यह भी पूछा है कि क्या अब उनके बिहार आने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रोटोकॉल के मुताबिक PM का स्वागत करने भी नहीं करेंगे। क्या नीतीश केंद्र सरकार की उन बैठकों में नहीं शामिल नहीं होंगे, जिनमें PM मोदी मौजूद रहेंगे। वही आगे सुशील मोदी ने नीतीश के रवैये पर एतराज जताते हुए कहा है कि इससे राज्य का नुकसान होगा और बिहार की छवि खराब होगी लेकिन शायद नीतीश कुमार को इसकी चिंता नहीं है। नीतीश अहंकार में डूबे हुए हैं जो राजनीतिक जीवन में सही नहीं है। सुशील मोदी ने कहा कि भारत को जी-20 का नेतृत्व मिलने के अवसर में बिहार समेत देश भर में 200 से ज्यादा कार्यक्रम होने वाले हैं। क्या नीतीश कुमार इन कार्यक्रमों में भी असहयोग करेंगे। यदि ऐसा होता है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

About Post Author

You may have missed