December 6, 2022

PATNA : डिप्टी CM तेजस्वी ने नरेन्द्र मोदी से पूछें कड़े सवाल, कब आएंगे खाते में 15-15 लाख, हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा भूल गए का

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि जहां लाखों लोगों को नौकरियां मिल रहीं वहां जंगल राज कैसे। वही उन्होंने कहा की अकेले स्वास्थ्य विभाग ही आने वाले समय में 1.5 लाख लोगों को नौकरी देगा। नौकरी देने के मामले में भी देश, बिहार माडल को अपनाएगा। कुछ लोगों को झूठा प्रचार करने दीजिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वही आगे भी तरह-तरह की साजिश होगी पर उससे कुछ होने वाला नहीं। वही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल भी किया कि वह बताएं कि जनता के खाते में कब 15-15 लाख रुपये आएंगे। बता दे की राजधानी स्थित बापू सभागार में नवनियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने तथा स्वास्थ्य विभाग की कई योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में उपमुख्यमंत्री ने यह बाते कहीं। वही तेजस्वी ने कहा कि नये कर्मियों के आने से अस्पतालों की गुणवत्ता और बेहतर होगी। बड़ी संख्या में जिस तरह से नियुक्ति हुई है उससे बड़ा दीवाली का तोहफा क्या हो सकता है। वही उन्होंने कहा की महागठबंधन की सरकार ने तय किया है कि सभी विभागों में रिक्त भरे पदों को भरा जाएगा। बिहार के लोग एक बार फिर से रास्ता दिखाएंगे। अभी महागठबंधन की सरकार के केवल 2 महीने और कुछ दिन हुए हैं। इस अवधि में हजारों की संख्या में रोजगार दिए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संरक्षण में हमलोगों ने जो कहा था उसे मिलकर पूरा कर रहे हैं।
अकेले स्वास्थ्य विभाग 1.5 लाख लोगों को नौकरी
वही तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को यह जिम्मेवारी दी है कि हर जिले में मेडिकल कालेज खोले जाएं। यह एक बड़ी पहल है। वही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री केवल 75 हजार लोगों को नौकरी दे रहे। जबकि 12 करोड़ आबादी वाले बिहार में अकेले स्वास्थ्य विभाग 1.5 लाख लोगों को नौकरी दे रहा। जनता भी जान रही है कि कौन असली है और कौन नकली। केंद्र की सरकार हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी और सभी के खाते में 15-15 लाख दिए जाने के वादे को भूल गयी। वही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नौकरियों के मामले में दूसरे लोग नीतीश कुमार की नकल कर रहे हैं। हमलोग कुछ लोगों के लिए नहीं बल्कि सभी लोगों के लिए काम करेंगे। सभी वर्ग के लोगों के लिए हमलोग संकल्पित हैं। एक उदाहरण स्थापित करेंगे। कोई काम नहीं बचेगा।

About Post Author

You may have missed