पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री से किया आग्रह,अंग क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

जमुई।चकाई के पूर्व विधायक सह जद यू नेता सुमित कुमार सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को आग्रह-पत्र प्रेषित कर, उनसे जमुई जिला समेत समस्त अंग क्षेत्र को अकाल-सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की है।पूर्व विधायक ने बताया की सकारात्मक संदेश मिला है। उम्मीद है कि कुछ अच्छा होगा।

पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि जमुई जिला सहित समस्त अंग क्षेत्र में इस बार औसत काफी कम बारिश हुई है। यह भीषण सूखे से दो-चार है। सर्वविदित है जमुई जिला समेत समस्त अंग क्षेत्र बिहार के सबसे सुखाड़ ग्रस्त क्षेत्र के रूप जाने जाते हैं। यहां हर वर्ष ग्रीष्म ऋतु में जलस्तर काफी नीचे चला जाता है। पेयजल का भी संकट उत्पन्न हो जाता है। जमुई जिला तो बिहार में उग्रवाद और सुखाड़ से सबसे प्रभावित जिला के रूप में पूर्व से दर्ज है।उन्होनें बताया की

मैंने व्यक्तिगत रूप से क्षेत्रभ्रमण के दौरान महसूस किया है कि जमुई जिले में सिंचाई के पानी के साथ पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। स्थानीय बुजुर्गवार तो आज के सूखे की स्थिति एवं पेयजल संकट की तुलना 1969 के भीषण अकाल से कर रहे हैं। भीषण हाहाकार की स्थिति है। आता परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह है कि समस्त अंग क्षेत्र एवं जमुई जिले की स्थिति पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर इसे आकालग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाय।

About Post Author

You may have missed