पूर्व मुखिया पति हत्याकांड-समर्थकों में उबाल,आक्रोशित समर्थकों ने बिहटा चौराहा किया जाम,आगजनी के साथ प्रदर्शन

पटना।(अजीत)।पूर्व मुखिया संगीता देवी के पति संजय राम की हत्या के बाद  आक्रोशित लोगों ने पटना-बिहटा मार्ग को जाम कर रखा है और प्रदर्शन कर रहे हैं।आक्रोशित लोगों की मांग है कि अपराधी जल्द से जल्द पकड़े जाएं।पूर्व मुखिया के समर्थकों ने बिहटा चौराहे पर आगजनी कर  सड़क जाम कर रखा है।उल्लेखनीय है कि पटना के बिहटा थाना अंतर्गत कृष्णा नगर में अज्ञात अपराधियों ने नौबतपुर के तिसखोरा पंचायत की पूर्व मुखिया संगीता देवी के पति संजय कुमार राम को घर में घुसकर गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।घटना के वक्त पूर्व मुखिया पति संजय राम अपने घर के बाहर अखबार पढ़ रहे थे। संजय राम को गोली लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। आनन फानन परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से खून से लथपथ पूर्व मुखिया पति संजय राम को अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पति संजय राम की हत्या से पूर्व मुखिया संगीता देवी सहित परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। वही हत्या की वारदात से पूरे इलाके से जुटे सैंकड़ो समर्थकों ने बिहटा चौराहे को आगजनी करते हुए जाम कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करने लगे। राजधानी में सुबह सुबह आठ बजे हत्या की वारदात से सहमी पुलिस ने सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव कुमार के नेतृत्व में आस पास के इलाके में सीमा को सील कर सघन चेकिंग किया जा रहा है। चर्चा है कि पूर्व मुखिया पति संजय राम की हत्या में जमीनी विवाद की बात सामने आ रहा है । हत्याकांड की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से एक देशी पिस्टल बरामद किया गया है।

बहरहाल मामला चाहे पुरानी रंजिश का हो या जमीनी विवाद में हत्या का हो,पटना के पश्चिमी इलाके में एक बार हत्त्याकाण्ड ने पुलिस के दावों की पोल खोल दिया है। हाल ही में डीजीपी ने नौबतपुर में जन सम्वाद कर पुलिस प्रशासन के प्रति आम लोगो को सहयोग और जनता को भयमुक्त रहने का अभियान चलाया गया था इसके बावजूद नौबतपुर में और बिक्रम में व्यापारियों से रंगदारी की घटना में शामिल अपराधियों को पुलिस पकड़ भी नही पायी थी कि सुबह सुबह बिहटा में पूर्व मुखिया पति की हत्या ने अपराधियों बढ़े मंसूबे जाहिर कर दिए। प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती पटना पश्चिमी इलाके में अपराधियों पर लगाम कसने की है । पूर्व मुखिया पति संजय राम की हत्या के बाद पुलिस ताबड़तोड़ कई इलाके में संभावित संदिग्ध अपराधियों की।गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है । वहीं बिहटा चौराहा जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए है। मृतक के शव को अनुमंडलीय अस्पताल बिहटा में रखा गया है । वहाँ भी ग्रामीणों की भीड़ जमा है । उधर बिहटा चौराहे पर मृतक के परिवार की महिलाओं के साथ बड़ी सँख्या में ग्रामीण महिलाये विलाप कर रही हैं ।वहीं सैंकड़ो समर्थक पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हत्यारो की गिरफ्तारी और मुआवजा की मांग कर रहे है। घटनास्थल पर बिहटा मनेर सहित आसपास के कई थाने की पुलिस के साथ लोगों को समझाने बुझाने में जुटी है।
बिहटा पटना आरा हाइवे जाम हो जाने से बिहटा कोइलवर,बिहटा बिक्रम बिहटा पटना ,बिहटा मनेर मार्गो पर वाहनों की कतार लगी हुई है।

About Post Author

You may have missed