PU छात्र संघ चुनाव : साइंस कॉलेज में हो रहे प्रेसिडेंशियल डिबेट में हंगामा, यूनिवर्सिटी प्रशासन और ABVP कार्यकर्ताओं में झड़प

पटना। पटना यूनिवर्सिटी में गुरुवार दोपहर को साइंस कॉलेज में प्रेसिडेंशियल डिबेट में हंगामा हो गया है। वही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कई बार सभी प्रत्याशियों के समर्थकों से संगठन का झंडा बाहर करने की अपील की। लेकिन वे नहीं मानें। वही इसी दौरान पुलिस और प्रत्याशी के समर्थकों के बीच भिड़ंत भी हो गई। बता दे की पुलिस ने ABVP का झंडा बैरिकेडिंग से बाहर फेंका तो कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। हालांकि कुछ देर बाद मामला शांत हो गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण था। प्रेसिडेंशियल डिबेट में अध्यक्ष पद के 7 उम्मीदवार 7 मिनट में अपनी बात रखने का समय दिया गया था। सभी प्रत्याशियों ने अपने विचारों और एजेंडा से वोटर्स को दमदार तरीके से प्रभावित करने की कोशिश की। वही पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. गिरिश कुमार चौधरी ने कहा कि कल मेरे परिवार वालों के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की गई।
डिबेट में जानिए प्रत्याशियों ने क्या दावे किए
जाप से प्रत्याशी दीपांकर कुमार ने कहा की मैं जीतकर आऊंगा तो किसी भी छात्र पर फर्जी मुकदमा नहीं होने दूंगा।
वही छात्र JDU के प्रत्याशी आनंद मोहन ने कहा की मेरी पहली प्राथमिकता पटना विवि को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाना है। वही AISA के आदित्य रंजन ने कहा की विश्वविद्यालय में जेंडर सेल बनाया जाएगा। वही विमेंस कॉलेज में मोबाइल की अनुमति दिलाएंगे। वही निर्दलीय प्रत्याशी मानसी झा ने कहा की मुझे मौका मिला तो PU में सैनिटरी पैड की सुविधा उपलब्ध करवाऊंगी।
छात्र जदयू के आनंद मोहन ने बोले- PU में MFA पढ़ाई शुरू कराऊंगा
छात्र जदयू के आनंद मोहन ने पूरा भाषण कागज से पढ़ कर दिया। वही उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद मुझ पर हमले हो रहे हैं। लेकिन हम इस सब से डरने वाले नहीं हैं। कलम कॉपी उठाइए पिस्तौल नहीं। वही उन्होंने कहा कि सेनेटरी पैड के लिए काम करूंगा। मगध महिला छात्रावास की तरह बाकी जगह भी छात्रावास बनवाऊंगा। पटना यूनिवर्सिटी का पुराना गौरव वापस लौटाऊंगा। कैंपस में जल्द-जल्द वाई-फाई की सुविधा लगवाऊंगा। पटना यूनिवर्सिटी में MFA पढ़ाई शुरू कराऊंगा। वही उन्होंने कहा कि गोली और बम से डरने वाले नहीं हैं।
प्रगति राज ने कहा- सालों भर हमने छात्र-छात्राओं के सवाल पर आवाज उठाई है
वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रगति राज ने माइक को स्टैंड से अलग करके अपना भाषण दिया। प्रगति ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता के जयकारे से किया। वही उन्होंने कहा कि 19 नवंबर को छात्र संघ चुनाव की वोटिंग होनी है और इसी दिन झांसी की रानी की जयंती भी है। खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी। वही उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर महिला को उतारा है। सालों भर हमने छात्र-छात्राओं के सवाल पर आवाज उठाई है। कॉलेजों में सबसे ज्यादा जो दो जरूरी चीजें हैं वह है प्रोफेसर और लाइब्रेरी। इन दोनों की कमी कॉलेजों में है। स्टूडेंट क्लास में तो आते हैं पर प्रोफेसरों की कमी की वजह से क्लास नहीं चल पाते। पटना यूनिवर्सिटी की गरिमा जिन लोगों ने खत्म कर दी। उन्हें यह कहना चाहिए कि केंद्र सरकार इसे गोद ले ले। पटना यूनिवर्सिटी में बेसिक जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए।
साकेत कुमार ने कहा- हंगामा खड़ा करना हमारा मकसद नहीं
वही राजद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार साकेत कुमार ने कहा कैंपस में छात्र-छात्राओं की पूरी सुरक्षा की मांग हम करते हैं। हंगामा खड़ा करना हमारा मकसद नहीं, सूरत बदलनी चाहिए। वही जय मंडल लालू यादव जिंदाबाद तेजस्वी यादव जिंदाबाद के साथ उन्होंने अपना भाषण पूरा किया।

About Post Author

You may have missed