PATNA : फुलवारी शरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बिना दवा के लौट रही गर्भवती महिलाएं, जानिए वजह

पटना। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना की पटना के फुलवारी शरीफ में शनिवार को खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवाईयों के लिए पहुंची गर्भवती महिलाएं दवा लिए बगैर लौट गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के क्लर्क सह स्टोर कीपर रवि कुमार की आत्महत्या के बाद आज तक इस रूम में ताले लटक रहे हैं। बता दें उक्त योजना प्रत्येक माह के 9 तारीख को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित होता है। इस मौके पर शहरी एवं ग्रामीण गर्भवती महिलाओं के बीच आईरन, कैलशियम सहित कई दवाओं का वितरण और जांच किया जाता है।
बताते चलें लगभग 15 दिन पूर्व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के क्लर्क रवि कुमार ने गर्दनीबाग स्थित आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। स्टोर रूम की चाबी रवि कुमार के पास ही थी, इसलिए आज तक स्टोर रूम खोलने की प्रक्रिया कागजों में उलझ कर रह गई। स्टोर रूम बंद रहने का कुप्रभाव पूरे अस्पताल पर दिख रहा है। स्टोर बंद होने के कारण आवश्यक दवाईयां वितरण में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
बताया जा रहा है कि स्टोर रूम खोलने के लिए अस्पताल के प्रभारी ने सिविल सर्जन को आवेदन दिया था। इसके बावजूद 15 दिन गुजर जाने के बाद आज तक कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. आर के चौधरी ने बताया कि विभाग के द्वारा आवेदन सदर अनुमंडल पदाधिकारी को लिखने के लिए बोला गया है।

About Post Author