प्रदेश युवा कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्ता राजीव त्यागी की हत्या के खिलाफ थाने में कराया एफआईआर,किया शीघ्र गिरफ़्तारी की मांग

पटना। बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में दर्जनों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटना के रूपसपुर थाना में कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की हत्या के आरोप में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया।

उक्त मौके पर बिहार युवा कांग्रेस गुंजन पटेल ने कहा कि देश में भाजपा और गोदी मीडिया के लोग नफरत की खेती कर रहे हैं। न्यूज़ चैनलों पर डिबेट की भाषा बेहद ही अनैतिक, अमर्यादित एवं तनाव पैदा करने वाली होती है। एक ऐसी डिबेट के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। इस डिबेट में संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को अपमानित किया था, व्यक्तिगत टिप्पणियां की थी और उनकी धार्मिक आस्था का मजाक बनाया था। उनकी पत्नी ने भी बाद में बताया कि ‘इन लोगों ने मुझे मार दिया’ राजीव त्यागी जी के अंतिम शब्द थे।

गुंजन पटेल ने आगे कहा कि 2014 के बाद से भाजपा और मीडिया का एक बड़ा हिस्सा शाब्दिक हिंसा के द्वारा नफरत, घृणा और समाज को बांटने की राजनीति में लगा है। राजीव त्यागी युद्ध की भूमि में एक योद्धा की तरह वीरगति को प्राप्त हुए हैं। उनकी कुर्बानी जाया नहीं जाने देंगे। हमारी मांग है कि हत्या के आरोप में संबित पात्रा के खिलाफ तुरन्त एफआईआर दर्ज हो एवं इनकी गिरफ्तारी की जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह सरकार हमारे कड़े विरोध प्रदर्शन को झेलने के लिए तैयार रहे।

इस मौके पर पटना ग्रामीण युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बिट्टू यादव, जयशंकर सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed