पीपीयू परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी : बगैर विलंब शुल्क के छात्र 11 जून तक भरे फॉर्म, जून के अंतिम सप्ताह से शुरू होगी परीक्षा

पटना, (राज कुमार)। बिहार में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले विभिन्न शैक्षणिक सत्रों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है। हालांकि छात्र-छात्राओं को परीक्षा फॉर्म भरने के संबंध में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके विरोध में छात्रों ने बीते मंगलवार को पटना के राजेंद्रनगर स्थित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया तथा विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को विस्तारित करने की मांग की। छात्रों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीती रात अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में फॉर्म भरने की तिथि को आगामी 11 जून तक विस्तारित कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, अब छात्र-छात्रा बिना विलंब शुल्क के साथ 11 जून तक पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा फॉर्म को भर सकेंगे वहीं 12 और 13 जून को 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ परीक्षा प्रपत्र भरने का प्रावधान होगा।

यह नोटिफिकेशन पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के पार्ट 1, पार्ट 2 तथा पार्ट 3 के सामान्य एवं वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों के लिए जारी किया गया है। इस संबंध में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर महेश मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि जून के तीसरे हफ्ते अर्थात 19 जून के बाद पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में विभिन्न सत्रों की परीक्षा शुरू होने की संभावना है। बता दें कि वर्तमान समय में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के लगभग सभी शैक्षणिक सत्र लेट चल रहें है जिसको देखते हुए इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने जुलाई तक एग्जामिनेशन की प्रक्रिया संपन्न करा लेने का लक्ष्य निर्धारित किया है। बात करें पिछले वर्ष की तो पिछले वर्ष अक्टूबर-नवंबर के महीने में पार्ट वन का एग्जाम हुआ था जबकि मार्च के महीने में रिजल्ट की घोषणा की गई थी।

About Post Author

You may have missed