समस्तीपुर में फिर सामने आया जहरीली शराबकांड का मामला, 4 लोगों की गई जान, 6 लोग बीमार, कुछ की गई आखों की रौशनी

समस्तीपुर। बिहार के जहरीली शराबकांड थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।  गोपालगंज और पश्चिम चंपारण के बाद अब समस्तीपुर जिले में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 6 से ज्यादा लोग बीमार बताये जा रहे हैं। मृतकों में एक सेना का जवान और एक बीएसएफ का एसआई भी शामिल है। समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत में चार लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई।  इन सभी ने एक ही जगह से खरीद कर शराब पी थी। मरने वालों में चकसीमा निवासी सुरेंद्र राय का बेटा सेना का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के बेटे श्याम नंदन चौधरी (50) और रुपौली निवासी महेश्वर राय के बेटे वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल हैं।

वही बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि के नाम शामिल हैं।  मिली जानकारी के अनुसार, सभी लोगों ने एक साथ एक दुकान से खरीद कर शराब पी थी।  देर शाम शराब पीने के बाद रात में उनकी तबीयत खराब होने लगी।  कुछ लोगों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत थी और आंख की रोशनी चली गई। बता दे कि सेना के दोनों जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।  जबकि बाकी लोगों के परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है।  बीमार लोगों का इलाज पटोरी से बाहर निजी अस्पताल में चल रहा है, जिसमें बहुत लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

जहरीली शराब से एक सप्ताह में हुई 32 लोगों की मौत

वही जानकारी के अनुसार, बिहार में एक सप्ताह के अन्दर जहरीली शराब पीने की वजह से 32 लोगों की मौत हो गई है। गोपालगंज से मिले ताजा अपडेट के अनुसार, जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 13 हो गयी है। वहीं, बेतिया में 15 लोग अबतक जान गंवा चुके हैं। अभी कई और लोग भी बीमार बताये जा रहे हैं।

About Post Author

You may have missed