PATNA : चोट-चपेट से उबरकर दुबारा मैदान में जौहर दिखाने वाले खिलाड़ियों को उपमुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

फुलवारीशरीफ। राजधानी पटना के जगदेव पथ में आथोर्पेडिक सर्जन डॉ अरविंद प्रसाद गुप्ता द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने 2 दर्जन से अधिक वैसे खिलाड़ियों को सम्मानित किया, जो लिंगामेंट घुटने, चोट, सूजन आदि किसी ना किसी रूप से बीमारी का इलाज कराकर दोबारा मैदान पर अपना जौहर दिखाने में लगे हैं।
उपमुख्यमंत्री ने लिंगामेंट से उबरे खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि अक्सर खिलाड़ियों को खेल के दौरान चोट-चपेट लगते रहता है, जिसमें उन्हें सूजन, घुटने का दर्द, लचक, मांसपेशियों में खिंचाव से गुजरना पड़ता है। ऐसे चोटिल खिलाड़ियों के इलाज में लगे आथोर्पेडिक सर्जन डॉ. अरविंद प्रसाद गुप्ता की भी उन्होंने खूब प्रशंसा की।
उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अपने अभिभाषण में कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हमारे बिहार में अंतराष्ट्रीय लेवल के भी डॉक्टर हैं और उनके द्वारा ऐसे दिव्यांग खिलाड़ियों का इलाज किया गया, जो राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय लेवल का पुस्कार जीतकर प्रदेश एवं देश की गरिमा को बढ़ाया। साथ ही बिहार और दूसरे राज्य के खिलाड़ियों के लिगामेंट का इलाज कर वापस खेलने का सपना पूरा किया। जिन खिलाड़ियों को उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सम्मानित किया, उनमें नादिर परवेज, विशाल कुमार, संजय तिवारी को विशेष सम्मान से पुरस्कृत किया गया। वही मंच की अध्यक्षता संस्था के निदेशक डॉ. अरविन्द गुप्ता ने किया। मौके पर डॉ. खंडेलवाल, डॉ. विकास, डॉ. सोनाली एवं संस्था के वरिष्ठ फिजियोथेरापिस्ट डॉ. एजाज, डॉ. अर्चना, डॉ. रंजन आदि भी मौजूद रहे, जिनका योगदान आॅपरेशन के पश्चात खिलाड़ियों को फिजियोथेरापी के द्वारा ठीक करने में सराहनीय रहा।

About Post Author

You may have missed