February 5, 2023

वैशाली में दहेज की भेंट चढ़ी पटना की बेटी : हत्या कर लाश को गायब करने का आरोप, मायके वालों ने पति सहित 4 पर लगाया हत्या का आरोप

वैशाली। पटना जिले के पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र के राजापुर मैनपुरा गांव निवासी दीनानाथ प्रसाद ने तीसीऔता थाने में लिखित आवेदन देते हुए बताया कि उसने अपनी पुत्री रिंकी देवी के शादी वर्ष 2008 में तीसीऔता थाना क्षेत्र के तीसीऔता गांव निवासी शिवजी दास के पुत्र विशु दास के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुआ था। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब ठीक था। वही उन्होंने बताया की करीब 6 महीने बाद से ही रिंकी देवी के पति विशु दास, सास कुशुम देवी, ननद प्रमिला देवी एवं उसका पुत्र विजय कुमार तथा कुणाल कुमार द्वारा बार बार टीवी, अलमीरा एवं 50 हजार रुपए की मांग करते हुए मारपीट एवं प्रताड़ित किया जाने लगा। वही ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की जानकारी मिलने पर कई बार स्थानीय लोगो को बुलाकर पंचायत भी कराई गई थी। वही इसके बावजूद कुछ दिन रुक रुक कर उसके साथ मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ना जारी रहा। वही इससे तंग आकर उसने अपनी पुत्री को एक LED टीवी एवं अलमीरा खरीद कर दिया था। जिसके बाद उक्त आरोपियों ने घटना के 3 दिन पूर्व भी 50 हजार रुपए मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था।

जिसकी जानकारी रिंकी देवी ने फोन कर अपने मायके वालों को दिया था। वही मृतका के पिता ने बताया कि रविवार की शाम पुत्री के ससुराल वालो के पड़ोसी द्वारा फोन से जानकारी मिली कि उसकी पुत्री रिंकी देवी को उसके ननद प्रमिला देवी अपने दोनो पुत्रों के साथ मिलकर हत्या कर दिया। वही शव को जलाने के लिए मोटरसाइकिल पर लादकर ले गया है। वही जानकारी मिलने पर जब वे अपने सगे संबंधियों के साथ तीसीऔता गांव पहुंचे तो घर में उसकी पुत्री नहीं थी। वही घर के अन्य सदस्य फरार थे। वही इस मामले में उसने थाने में लिखित आवेदन देकर चार लोगों पर पुत्री की हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाते हुए प्राथिमिकी दर्ज कराई है। आवेदन मिलने पर तीसीऔता थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की।

About Post Author

You may have missed