पटना में 5 जून के बाद सड़क पर नहीं होगी कोई खुदाई, 20 जून तक बनाए जाएंगे सुविधायुक्त

* मानसून के पहले नालों की सफाई और गड्ढ़े को भरने का समयबद्ध योजना बनाई जाए : रविशंकर प्रसाद
* सांसद सहित सभी विधायक 10 जून के बाद स्वयं फील्ड में जाकर करेंगे मॉनिटरिंग


पटना। पटना साहिब सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के आग्रह पर शुक्रवार को विभिन्न विभागों के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ आगामी मानसून की तैयारियों के आलोक में तथा पटना महानगर की जन सुविधा से संबधित एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, कुम्हरार विधायक अरूण कुमार सिन्हा, दीघा विधायक संजीव चौरसिया तथा पटना महानगर के अध्यक्ष अभिषेक कुमार उपस्थित थे। वहीं बैठक में बुडको के निदेशक धर्मेंद्र सिंह, पथ निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता मुकेश कुमार के अलावे नगर निगम और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
सांसद सहित सभी विधायकों ने बहुत प्रभावी रूप से पदाधिकारियों को जनता की असुविधा के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि नमामि गंगा खुदाई करके सड़क को छोड़ देते हैं, उसकी मरम्मती नहीं हो रही है। कई स्थान जैसे आर्य कुमार रोड, खजांची रोड, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, मछुआटोली, राजेंद्र नगर सहित कई इलाकों में नमामि गंगे को लेकर गहरी खुदाई हुई है, जिसकी मरम्मती नहीं हुई है। श्री प्रसाद सहित सभी स्थानीय विधायकों ने कई बड़े नालों जैसे सैदपुर नाला, मीठापुर से नंदलाल छपरा से बायपास कच्चा नाला आदि के संबंध में अपनी गंभीर चिंता और रोष प्रकट किया। बैठक में व्यापक विमर्श के बाद यह निर्णय हुआ कि 5 जून के बाद से अब कोई भी खुदाई नहीं होगी और जहां खुदाई हुई है, वहां जल्दी मरम्मती के लिए पथ निर्माण विभागों को दिया जाएगा, जो 20 जून तक भर कर इसे सुविधायुक्त बनाएंगे।
बुडको के निदेशक धर्मेंद्र सिंह ने आश्वस्त किया कि वे स्वयं नगर निगम और पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ शहर में घूमकर इस कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे और जनप्रतिनिधियों को इसके बारे में बताएंगे, साथ ही नमामि गंगा के गड्डों को भरने का काम 15 जून तक निश्चित रूप से पूरा किया जाएगा। अधिकारियों ने यह भी आश्वस्त किया कि सैदपुर नाला को कवर करके सड़क बनाने के संबंध में जल्द ही कैबिनेट का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए जा रहा है, जिसकी पुष्टि खुद मंत्री नितिन नवीन ने किया।
जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी नगर निगम की मैनहॉल की सफाई की जाए और सभी संप और पंप स्टेशन का रखरखाव हेतु योग्य आॅपरेटर रखे जाए। सांसद सहित सभी विधायक ने कहा कि वे 10 जून के बाद स्वयं फील्ड में जाकर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

About Post Author

You may have missed