PATNA : मंत्री ने की विधानसभाध्यक्ष से दोषी विधायकों पर कार्रवाई की मांग, कहा- विपक्ष के विधायकों ने लोकतंत्र की हत्या की

पटना। बिहार विधानसभा में बीते मंगलवार को विपक्ष के विधायकों पर हुए पुलिसिया कार्रवाई को लेकर सत्ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी कड़ी में बिहार सरकार में भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने विधानसभा अध्यक्ष से दोषी विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग की है।
मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि विधानसभा में जो कुछ हुआ वह काफी शर्मनाक और अशोभनीय है। सदन के अंदर जिस तरह से महागठबंधन दल के नेताओं की तरफ से लोकतंत्र की हत्या की गई, वह काफी चिंताजनक है। मीडिया के सभी लोगों ने इस घटना को देखा है। सदन न तो पक्ष का है और न ही विपक्ष का, सदन एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चलता है।
मंत्री ने आगे कहा कि सदन के अंदर अध्यक्ष और सभापति के ऊपर हमला किया गया। भारत के किसी भी राज्य में इस तरह की घटना नहीं घटी होगी। मंत्री रामसूरत ने कहा कि सदन के अंदर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। इसके आधार पर विधायकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने सदन से लेकर सड़क तक जिस तरह का उत्पात मचाया, वह काफी निंदनीय है। तेजस्वी के ट्वीट को लेकर मंत्री ने कहा कि वे जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं वह अशोभनीय है। जिन्हें बिना किसी मेहनत के सबकुछ मिल जाता है, वे इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं।

About Post Author