पटना के थानेदार पर लगा अपराधियों को संरक्षण तथा रंगदारी मांगने का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

पटना।पटना पुलिस के थाना दार पर बहुत ही गंभीर आरोप लगे हैं।पटना के खिलाफ थाना के थाना प्रभारी पर पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात मुचकुंद के साथियों को समर्थन देने तथा उनके साथ मिलकर रंगदारी का कारोबार करने का संगीन आरोप लगा है।इन आरोपों के मद्देनजर पटना के एसएसपी ने इस मामले के जांच के आदेश एसडीपीओ को दिया है तथा 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार खगौल के थानेदार मुकेश कुमार पर अपराधियों के साथ मिलकर 15 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप है।फुलवारीशरीफ के निवासी कन्हैया नाम के व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि खगौल थानेदार मुकेश कुमार मुकचुंद गिरोह के सरगना राहुल को संरक्षण देते हैं,और अपराधियों के साथ मिलकर उससे 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है।

इस घटना से भयभीत कन्हैया ने इस मामले में पटना की एसएसपी से गुहार लगायी है। कन्हैया के आरोपों के अनुसार थानेदार मुकचुंद गिरोह के सक्रिय अपराधी राहुल को संरक्षण देते हैं।कन्हैया ने बताया कि मुकचुंद के मारे जाने के बाद इस गिरोह की कमान राहुल और उसके साथियों ने संभाल रखी है।आरोप है कि खगौल और आसपास के इलाकों में थाना इंचार्ज की मदद से राहुल लोगों से रंगदारी मांगता है।

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि अपराधी राहुल ने उसके साथ मारपीट की और एक लाख की रंगदारी मांगी।जिसके बाद जब वह इसकी शिकायत करने थाने पहुंचा तो पुलिस ने राहुल का साथ दिया,और उससे एक महीने के अंदर 15 लाख रुपये की रंगदारी देने को कहा। राहुल ने पुलिसकर्मियों पर टॉर्चर करने का भी आरोप लगाया है। हालांकि कन्हैया द्वारा लगाए गए गुहार में सिर्फ आरोप तक ही सीमितहै।जानकारी के अनुसार उसने अपने आरोपों के पक्ष में कोई खास प्रमाण नहीं दिया है।अतः पुलिस की जांच में स्पष्ट हो जाएगा कि कन्हैया के आरोपों में कितना दम है।

एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है। एसएसपी ने दानापुर एसडीओ को 48 घंटे में जांच करके रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

About Post Author

You may have missed