महज सोने की चेन के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या,शव बरामद,आरोपी फरार

पटना।दुल्हिन बाजार/ प्रखण्ड क्षेत्र के रानीतलाब थाने के धाना गांव से पुलिस ने बुधवार को एक नवविवाहिता की शव उसके बगल के घर से बरामद किया है। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज में सोने के सीकरी (चैन ) के लिए गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए रानीतलाब थाने में ससुर ,पति ,सास सहित छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई है। वही पुलिस शव को कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज भेज दिया व मामले की जांच में जुटी है। वही सभी आरोपी घर छोड़कर फरार है।
जानकारी के अनुसार अरवल जिले के बैदराबाद गांव निवासी जितेंद्र पासवान अपनी 18 वर्षीय पुत्री रुपा कुमारी की शादी छह माह पूर्व रानीतलाब थाने के धाना टोला गांव निवासी नागदेव पासवान के पुत्र सूरज पासवान के साथ हिन्दू रीति रिवाज से धूमधाम के साथ किया था। लेकिन शादी के कुछ ही माह बाद से ससुराल वालों ने दहेज के रूप में सोने की सीकरी (चेन) मांगना शुरू कर दिए। इसी क्रम में कुछ दिन पूर्व भी सोने की सीकरी (चैन) की मांग ससुरालवालों ने रूपा के मायकेवालों से किया था। चेन नही दिए जाने पर ससुरालवालों ने मंगलवार की रात रूपा की हत्या गला दबाकर कर दिया।
वही रिश्तेदारों के द्वारा घटना की सूचना पाकर मृतिका के पिता जितेंद्र पासवान अपने परिवारवालों के साथ बुधवार की सुबह धाना टोला गांव पहुंचा। जहां घर मे रूपा को नही पाकर मायकेवालों को रो रोकर बुरा हाल था। वही घटना की सूचना मायकेवालों ने रानीतलाब थाने जाकर पुलिस को दिया। जहां से धाना टोला गांव पहुंचकर रानीतलाब पुलिस ने शव को बगल के घर से बरामद कर लिया व कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज भेज दिया।
वही मृतिका के पिता जितेंद्र पासवान ने बताया कि रानीतलाब थाने में मृतिका के पति सूरज पासवान, ससुर नागदेव पासवान व सास सहित छह लोगों के विरुद्ध दहेज में चेन के लिए हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वही सभी हत्यारा घर छोड़कर फरार है। जबकि पुलिस मामले की जांच करते हुए मृतिका के परिजनों की ओर से थाने में की गई लिखित शिकायत के आधार पर कार्यवाई कर रही है।

About Post Author

You may have missed