कोरोना आपदा बना चोरों के लिए अवसर : पटना सिटी में ताला तोड़ पांच लाख की संपत्ति चोरी, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

पटना सिटी। कोरोना आपदा के बीच चोर भी अवसर को भुना रहे हैं। इन दिनों चोरी की घटनाओं में इजाफा देखा जा रहा है। वहीं पुलिस सुरक्षा करने में नाकाम साबित हो रही है। ताजा मामला पटना सिटी का है। खाजेकलां थाना क्षेत्र के गुरहट्टा स्थित धोबिया गली में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने टेंपो गैरेज मालिक के बंद घर का ताला तोड़कर लगभग पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली। रविवार की सुबह जब घर पहुंचे गृहस्वामी ने कमरे का ताला टूटा देखा तो अवाक रह गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के आधार पर छानबीन कर रही है। गृहस्वामी ने बताया कि चोरों ने आलमीरा का ताला लगभग तोड़ पांच लाख की संपत्ति चोरी की है। गृहस्वामी ने आशंका जताया कि किसी पहचान वाले ने ही लाइनर का काम किया है।
टेंपो गैरेज मालिक मुन्ना प्रसाद ने बताया कि वे पत्नी व एक बेटी के साथ आवास पर रहते हैं। तीन दिनों से पति-पत्नी को बुखार लगा था। दोनों ने चिकित्सक से जांच भी कराई तो बुखार का कारण फ्लू बताया गया। पत्नी चंदा देवी ने बताया कि तबीयत खराब होने के कारण वह शनिवार को पास के मोहल्ले आदर्श कॉलोनी में बेटी के साथ मायके चली गईं। उधर, पति भी रात में ताला बंद कर वहीं चला गया।
रविवार की सुबह जब गृहस्वामी धोबिया गली स्थित घर पहुंचे तो मुख्य द्वार का ताला टूटा देख अवाक रह गए। वह जब घर के अंदर गए तो देखा कि बांये भाग वाले कमरे में रखी आलमीरा का लॉक टूटा है और कमरे में कपड़े बिखरे पड़े हैं। गृहस्वामी ने बताया कि कमरे में रखा सोने का तीन टॉप्स, झुमका, मंगलसूत्र, अंगूठी, दो जोड़ा नथिया, जितिया, पायल समेत अन्य सामान चोरों ने चोरी कर लिए हैं। चोरों ने आलमीरा में रखे बैंक के कागजात भी चोरी कर लिए। गृहस्वामी ने बताया कि चोरी गई संपत्ति का मूल्य लगभग पांच लाख है। घर में चोरी की सूचना पाकर पत्नी भी दौड़ी-दौड़ी आईं। कमरे की हालत देख बेहोश हो गईं। सूचना पर पहुंची खाजेकलां थाने की पुलिस ने कमरे की जांच की और आसपास के लोगों से पूछताछ की। वहीं गली में लगे सीसीटीवी फुटेज से चोरों को खोजने की दिशा में कार्रवाई का भरोसा स्वजनों को दिया। गृहस्वामी ने बताया कि उनका पहाड़ी पर टेंपो का गैरेज है। गृहस्वामी को आशंका है कि किसी पहचान वाले ने ही लाइनर का काम किया है।

About Post Author

You may have missed