पटना का विद्यालय बना मदिरालय, ना स्कूल में बच्चे दिखे और ना ही संचालित हुई एमडीएम योजना

बाढ़। पटना के पंडारक प्रखंड अंतर्गत खुशहाल चक पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बसावन चक विद्यालय का नजारा मंगलवार को कुछ अलग ही देखने को मिला। सुबह के 9 बजे विद्यालय में एक भी बच्चे नहीं दिखे और एमडीएम योजना भी बंद पाया गया। इस बाबत जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद प्रसाद से बातचीत की गई तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि विद्यालय में एक भी बच्चे नहीं आने का कारण है कि नालंदा जिला के परनामा गांव में धानुक समाज का मेला का आयोजन 16 मई को हुई थी, जिसमें स्कूल के सारे बच्चे चले गए।


बताते चलें कि विद्यालय में करीब 200 बच्चे के आसपास नामांकन है, लेकिन दुर्भाग्य कि मंगलवार को एक भी बच्चा विद्यालय नहीं पहुंचा, जिसके कारण एमडीएम योजना भी बंद रही। जब विद्यालय परिसर का जायजा लिया गया तो विद्यालय के दूसरे तल्ले पर कई देशी शराब के पॉलिथीन दिखा, जब शिक्षक से इस बाबत पूछी गई तो उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व के लोग दीवार फांदकर विद्यालय में प्रवेश कर जाते हैं और रात में यहां शराब पीते हैं। वहीं ग्रामीण स्कूल के छत के ऊपर बिछावन बिछाकर रहते भी हैं।


इस बाबत जब प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पंडारक अरविंद कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि विद्यालय की कई बार शिकायत मिल चुकी है। अब वहां प्रधानाध्यापक का प्रभार बदलने का प्रयास किया जा रहा है ताकि विधि व्यवस्था सही तरीके से चल सके। एमडीएम प्रभारी शिवपूजन कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने इसकी शिकायत जिला में करने की बात कही है।

About Post Author

You may have missed