गरीबों के इलाज करने से मिलेगा सुकून: डीजीपी

पटना एम्स के छठे काइजन 2019 का डीजीपी ने किया उद्घाटन

पांच दिवसीय काइजन 2019 का पटना एम्स में मेडिकल स्टूडेंट्स ने पेश किये भव्य रंगारंग कार्यक्रम

फुलवारी शरीफ। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पटना एम्स में काइजन 2019 के उद्घाटन समारोह में मेडिकल स्टूडेंट्स और डॉक्टरों एम्स फैकल्टीज को संबोधित करते हुए कहा कि जितना बड़ा डॉक्टर क्यों न बन जाएं जबतक आप गरीबों का इलाज नहीं करोगे जिंदगी में सुकून और आराम नहीं मिलेगा। गांधी जी का हवाला देकर कहा कि समाज के अंतिम पायदान के लोगों का जीवन में आप बदलाव लाएंगे तो आपका जीवन भी खुशहाल होगा। डीजीपी ने कहा कि चिकित्सा जगत में भी अब माफिया पनपने लगे हैं जिसे दूर करने की जरूरत है। सही और सस्ता इलाज मुहैया कराना ही सरकार के का उद्देश्य है । इसमें अस्पतालों को आगे बढक़र समाज के दबे कुचले तबके के मरीजो की सेवा भाव से इलाज करने से ही आपका मान सम्मान बढेगा। मेडिकल स्टूडेंट्स से कहा कि बेशक पैसा कमाना भी पेशा का हिस्सा है लेकिन आप अच्छे डॉक्टर्स तभी कहलायेंगे जब आप चिकित्सा में सेवा का भाव लाएंगे। आगे कहा कि पुलिस भी अपनी छवि सुधारें ताकि आमलोगों में यह बात जाए कि पुलिसवाला भी सभ्य और जेंटलमैन हो सकता है। आम धारणा तो समाज मे यही बना हुआ है की पुलिस वाले जेंटलमैन की तरह नहीं व्यवहार करते है। उसी तरह चिकित्सा जगत के लोगों को भी आम लोंगो का विश्वास हासिल करना चाहिए।
इस मौके पर एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने कहा की सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिये स्टूडेंट्स और डॉक्टर्स का मनोरंजन भी होता है। चिकित्सा जगत के लोगों का दिनचर्या मरीजो के इलाज से ही जुड़ा रहता है उसमें थोड़ा सा मनोरंजन से मनोबल और मेडिकल स्टूडेन्स में आत्मविश्वास भी बढ़ता। उद्घाटन कार्यक्रम में आये अतिथियों का एम्स की मेडिकल स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक फिल्मी और भोजपुरी गीत संगीतों की रंगारंग प्रस्तुति से शमा बांध दिया।
इससे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय , एम्स निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह, डॉ संजीव कुमार, डॉ उमेश भदानी, डॉ वीणा सिंह,डीन ,डॉ पीपी गुप्ता डॉ रामजी सिंह समेत अन्य ने द्वीप जलाकर उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में डॉ देवेंदु भूषण, डॉ मुक्ता अग्रवाल, डॉ अनूप, डॉ अमरजीत, डॉ पूनम भदानी, डॉ प्रशांत समेत बड़ी संख्या में चिकिसकों, मेडिकल स्टूडेंट्स अस्पताल के फैकल्टीज और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

काइजन 2019 में मेडिकल स्टूडेंट्स ने फिल्मी और भोजपुरी गीतों पर जमकर मचाया धमाल

तू लगावेलु जब लिपिस्टिक हिले ला आरा डिस्टिक कमरिया करे लपालप लॉलीपॉप लागेलु,पल्लु लटके मारो पल्लु लटके, दिल धड़काये सिटी बजा के लडक़ी आंख आंख मारे आदि फिल्मी और भोजपुरी गीतों पर जमकर डाँस करके धमाल मचा दिया। रंग बिरंगे लाइटों और डीजे की तेज धुन पर एम्स अस्पताल में काइजन 2019 में मेडिकल स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर शमा बांध दिया। 2015 बैच के स्टूडेंट्स ने ऑनर किलिंग पर डांस ड्रामा पेश किया।

About Post Author

You may have missed