डीएमसीएच में ही जारी रहेगा पप्पू यादव का इलाज, जाप प्रमुख के पत्र लिखने के बाद पटना रेफर करने के फैसले पर लगी रोक

दरभंगा । जनाधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को दरभंगा के डीएमसीएच से पटना रेफर करने के फैसले पर फिलहाल रोक लग गई है। पप्पू यादव का इलाज डीएमसीएच में ही जारी रहेगा। दरअसल पप्पू यादव को मेडिकल बोर्ड ने पटना के पीएमसीएच स्थित आईजीआईसी में इलाज के लिए रेफर किया था। पप्पू यादव को पटना लाने की प्रशासनिक तैयारी भी पूरी हो चुकी थी लेकिन खुद पप्पू यादव डीएमसीएच में ही इलाज कराना चाहते थे।

प्रशासन के दबाव को देखते हुए पप्पू यादव ने आखिरकार डीएमसीएच अधीक्षक को एक पत्र लिखा। पप्पू यादव ने इस पत्र में डीएमसीएच अधीक्षक को कहा कि वह डीएमसीएच में ही अपना इलाज कराना चाहते हैं। उनकी शारीरिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह यात्रा कर सकें। इन परिस्थितियों में अगर उन्हें पटना भेजा जाता है और कुछ बुरा होता है तो इसके जिम्मेदार डीएमसीएच अधीक्षक होंगे। पप्पू यादव के पत्र के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पटना रेफर करने का फैसला वापस ले लिया गया।

पप्पू यादव का इलाज अब दरभंगा के डीएमसीएच में ही चलेगा। डीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा है कि पप्पू यादव को हार्ट में थोड़ी सी परेशानी है। जिसका एडवांस चेकअप पटना में ही संभव है। फिलहाल पप्पू यादव का इलाज डीएमसीएच में ही जारी रहेगा लेकिन आगे उन्हें इलाज के लिए पटना भेजा जाना जरूरी है। पप्पू यादव का आज कुछ मेडिकल टेस्ट दरभंगा में ही कराया जाएगा। पप्पू यादव का मेडिकल बुलेटिन डीएमसीएच के अधीक्षक ने जारी किया है।

डीएमसीएच के अधीक्षक ने बताया पप्पू यादव फिलहाल कमर दर्द से परेशान हैं। कमर दर्द कम होने के बाद ही उन्हें दरभंगा से पटना आईजीआईसी भेजा जाएगा। जहां हार्ट की जांच की जाएगी। आज एमआरआई और सीटी स्कैन कराया जा रहा है। डीएमसीएच अधीक्षक ने कहा कि वे किसी के दबाव में काम नहीं करते हैं और ना करेंगे। यदि दबाव में काम करेंगे तो वे खुद फंस जाएंगे। इसलिए जो बेहतर इलाज हो सकता है वो किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed