पंचायत प्रतिनिधि अपने वोट से खींचें विकास की लंबी लकीर : उमेश कुशवाहा

  • बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में सारण दौरा, हकमा रोड एवं लहलादपुर में की दो बड़ी सभाएं

पटना। बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बुधवार को सारण जिला के हकमा रोड स्थित सिद्धि विनायक मैरेज हॉल में विधान परिषद चुनाव (स्थानीय निकाय) के सारण निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए समर्थित भाजपा उम्मीदवार धर्मेन्द्र सिंह के समर्थन में आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक में भाग लिया। इस दौरान पूर्व मंत्री मुनेश्वर चैधरी, पूर्व विधायक ज्ञानचंद्र मांझी, सारण जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद विकल, जदयू जिलाध्यक्ष मुरारी सिंह समेत एनडीए के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।
इस दौरान अपने संबोधन में श्री कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। देश का विकास तभी होगा जब गावों का विकास होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में उनकी सोच को मूर्त रूप दिया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि पंचायत प्रभावशाली बनें और जनप्रतिनिधि प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका निभाएं।
श्री कुशवाहा ने कहा कि आज बिहार में 500 से अधिक योजनाएं हैं। 12 करोड़ आबादी वाले इस राज्य के किसी भी क्षेत्र, किसी भी तबके और किसी भी उम्र का नागरिक ऐसा नहीं जिसके कल्याण के लिए योजना ना हो। उन्होंने कहा कि इस चुनाव से बेशक सरकार बननी या बिगड़नी नहीं है, लेकिन आपके वोट से विकास की एक लंबी लकीर जरूर खींची जा सकती है।
उन्होंने आज ही सारण के लहलादपुर स्थित श्रेष्ठ पैलेस में आयोजित एनडीए के कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष उमाशंकर चैधरी ने और संचालन जिला मुख्य प्रवक्ता दिनेश कुशवाहा ने किया, जबकि पूर्व विधायक धूमल सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष मुरारी सिंह मौजूद रहे। श्री कुशवाहा ने यहां अपने संबोधन में सभी पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि सारण के एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी श्री धर्मेन्द्र सिंह समेत सभी 24 सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि अपना मत देने से पहले 2005 से पहले के बिहार को याद करें।
ध्यातव्य है कि उमेश कुशवाहा सारण दौरे के क्रम में जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू के निवास पर भी गए और वहां मौजूद पंचायत प्रतिनिधियों एवं एनडीए के साथियों से मुलाकात की। श्री कुशवाहा ने सारण जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद विकल, जिनके पोते की हत्या कर दी गई थी, उनके निवास पर जाकर शोक-संवेदना भी व्यक्त की।

About Post Author

You may have missed