पालीगंज : शहीद रामानुज यादव के परिजन को मिला 50 लाख की सहायता राशि, मां बोली- अपने एक और बेटे के शरीर पर देखना चाहती हूं सेना की वर्दी

पालीगंज। विगत 27 मई को सियाचिन ग्लेशियर में एक सड़क दुर्घटना में अपने अन्य 7 साथी जवानों के साथ पटना के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के परियों गांव निवासी 24 वर्षीय वीर सपूत लांस नायक रामानुज यादव शहीद हो गए थे। शहीद के परिजन को एसबीआई बैंक, पालीगंज शाखा की ओर से डिफेंस सैलरी पैकेज योजना (जीवन सुरक्षा योजना) के तहत 50 लाख रूपए की सहायता राशि शुक्रवार को प्रदान किया गया। यह राशि शहीद रामानुज यादव के परिजन व संयुक्त खाता के नामिनि माता लीला देवी को क्षेत्रीय डिफेंस रिलेशनशिप प्रबंधक बिपिन बिहारी पाठक, मुख्य प्रबंधक पटना और स्थानीय पालीगंज शाखा प्रबंधक साकेत भूषण के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया।
मौके पर शहीद लांस नायक रामानुज यादव की मां लीला देवी ने कहा कि हमें गर्व है अपने लाल पर, जो देश की सेवा करते हुए अपनी जान हंसते हुए दे दिया। उन्होंने केंद्र से अपने एक बड़े बेटे जय प्रकाश यादव के लिए सेना में नौकरी की मांग करते हुए कहा कि हम देश सेवा के लिए अपने एक और बेटे को देना चाहती हूं। उसके शरीर पर भी सेना की वर्दी देखना चाहती हूं।
वहीं प्रबंधक बिपिन बिहारी पाठक ने कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है। देश की सेवा करने वाले हर जवान के लिए एक डिफेंस सैलरी पैकेज योजना के तहत एक कंप्लिमेंटरी पर्सनल इंश्योरेंस योजना होती है, जो कि किसी भी दुर्घटना में मौत हुए जवानों को अधिकतम 50 लाख की सहायता राशि उसके पीड़ित परिजनों को प्रदान किया जाता है। इसी योजना के तहत शहीद रामानुज यादव के परिजनों को एसबीआई बैंक द्वारा प्रदान किया गया है, जो एक बहुत ही गर्व की क्षण है।

About Post Author

You may have missed