नवादा में बच्चों को रौंदते हुए ट्रक पलटा; एक की गई जान, कई दबे, 6 की हालत नाजुक

नवादा। होली पर स्कूलों में छुट्टी मिलने के बाद छोटे-छोटे बच्चे अपने घर के समीप खुशी-खुशी होली खेल रहे थे। बच्चों के माता-पिता अपने आसपास के लोगों के साथ होली की चर्चा कर रहे थे कि सभी के साथ मिलकर होली खेलेंगे। मोहम्मद अनवर दुकान की सामान लेकर अपने गांव दतरौल जा रहे थे, लेकिन तभी एक ट्रक काल बनकर आया और खुशियां मातम में बदल गई। ट्रक ने पहले मोटरसाइकिल सवार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। फिर ट्रक पलट गया और अनवर सहित एक दर्जन बच्चे उसके नीचे दब गए। इलाज के दौरान अनवर की मौत हो गई। बच्चों की हालत गंभीर है। यह भीषण दुर्घटना नवादा के पकरीबरावां में घटी है। घटना मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे की है, जहां नवादा की ओर से आ रही एक अनियंत्रित ट्रक लोगों को रौंदते हुए पलट गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में प्राथमिक उपचार के बाद नवादा रेफर कर दिया गया है। घायलों में बच्चे अधिक हैं। रेफर किए गए सभी घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, ट्रक चालक को लोगों ने जमकर धुनाई के बाद पकरीबरावां पुलिस को सौंप दिया है। ट्रक चालक नशे में धुत बताया जा रहा है।
तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा
घटना को लेकर लोगों ने बताया कि ट्रक चालक पकरीबरावां बाजार में ट्रक तेज रफ्तार में भगा रहा था। कुछ दूर पहले ही पंजाब नेशनल बैंक के पास ही लोगों को लगा कि ट्रक चालक कोई बड़ी घटना करने वाला है। इसी बीच बस स्टैंड पहुंचते-पहुंचते ट्रक चालक ने बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर लोगों को रौंदते हुए पहले एक घर की सीढ़ी से टकराई, फिर पलट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रक को सीधा किया और इसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला।
इस दुर्घटना में कई लोग ट्रक के नीचे आ गए
घायलों में मोहनबीघा के रंजन यादव के पुत्र नीतीश कुमार (14 वर्ष) व मनीष कुमार (10 वर्ष), बिपिन यादव के पुत्र सचिन कुमार (6 वर्ष), विक्की यादव की पुत्री शिवानी कुमारी (5 वर्ष), कपिल यादव के पुत्र कारू कुमार (12 वर्ष), दत्तरौल के 60 वर्षीय मो. अनवर एवं अन्य लोग शामिल है। वही मंगलवार की सुबह हुई सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की जान जा सकती थी। गनीमत थी कि आज बाजार में भीड़भाड़ कम थी। यही घटना सोमवार को होती तो दर्जनों लोगों की जान जा सकती थी, क्योंकि सोमवार को त्योहार को लेकर बाजार में काफी भीड़ थी। ट्रक चालक की लापरवाही ने कई लोगों की जान सांसत में डाल दी।

About Post Author

You may have missed