पटना में बेखौफ अपराधियों का कहर : बाकरगंज में ज्वेलरी शॉप में एक करोड़ की लूट !, विरोध में मार्केट बंद, तीन दिन में दूसरी घटना

पटना। राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों का कहर जारी है। पिछले तीन दिनों में अपराधियों ने दो ज्वेलरी दुकान को निशाना बनाया है। जहां राजीवनगर रोड नं. 16 में सुहागन ज्वेलर्स के मालिक को रंगदारी न देने के कारण दो अपराधियों ने दुकान में घुसकर गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। वहीं शुक्रवार को राजधानी के अतिव्यस्त बाकरगंज इलाके में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान में बड़ी लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। जिससे ज्वेलरी दुकानदारों में पुलिस के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।
एक लुटेरे को स्थानीय लोगों ने पकड़ा
मिली जानकारी के अनुसार, बाकरगंज से गांधी मैदान की ओर जाने वाली सड़क पर स्थित एसएस ज्वेलर्स में दोपहर करीब 2 बजे के 4 लुटेरे घुस गए। उस समय दुकान में मालिक विजय कुमार, कर्मचार समेत 4-5 अन्य लोग मौजूद थे। लुटेरों ने सबके मोबाइल भी छीन लिए और दुकान में जितने भी गहने थे, सभी बैग में भरकर भीड़ भाड़ वाले इलाके से फरार गए। भागने के दौरान एक लुटेरे को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। बाकी तीन लुटेरे बाइक से गांधी मैदान की तरफ भाग निकले। पकड़े गए लुटेरे के पास से एक बाइक, बैग में कुछ गहने और एक पिस्टल बरामद हुआ है। उसे गांधी मैदान थाना में रख पूछताछ की जा रही है। वहां सिटी एसपी भी मौजूद हैं। वहीं घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है। लोगों की भीड़ से पूरा इलाका भर गया।
विरोध में बाकरगंज बाजार बंद
दिनदहाड़े लूट की इस घटना से बाकरगंज के सर्राफा कारोबारियों को आक्रोश है। सर्राफा कारोबारियों ने गुस्से में पूरे बाकरगंज बाजार को बंद कर दिया। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि हमलोगों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार अपराधियों को देखा है। कहा कि घटना के वक्त ही कदमकुआं थाना से लेकर एसएसपी तक को कई बार कॉल किया गया, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद डीएसपी को जानकारी मिली, तब गांधी मैदान थाने की पुलिस घटना के करीब 45 मिनट के बाद पहुंची। वहीं स्थानीय सर्राफा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार के अनुसार, जब तक सभी अपराधी पकड़े नहीं जाएंगे और लूटा गया माल बरामद नहीं होगा, तब तक इलाके के सभी ज्वेलरी शॉप बंद रहेंगे।
दुकान मालिक हुए बेसुध
घटना के बाद से ही एसएस ज्वेलरी दुकान के मालिक विजय कुमार बेसुध हैं। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि जब तक वो होश में नहीं आते, तब तक लूटे गए माल की कीमत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन यह तय है कि लूटा गया माल कम से कम एक करोड़ रुपए का होगा।

About Post Author

You may have missed