मुकेश सहनी पर फायर तथा JDU पर फ्लावर BJP की दोहरा नीति : राठौड़

पटना। भाजपा द्वारा वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा नीतीश सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी पर आक्रमक रुख अपनाए जाने पर बिहार कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने करारा कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी वीआईपी के उम्मीदवारों को भाजपा के खिलाफ समर भूमि में उतारने से आक्रोशित भाजपा के मंत्रियों तथा सांसद के द्वारा नित्य मुकेश साहनी को अपमानित-प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें राजनीतिक तौर पर धमकी दी जा रही है। वहीं दूसरी तरफ जदयू के द्वारा भी यूपी चुनाव में प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गई है, लेकिन इस मामले में सत्ता हाथ से निकल जाने के डर से भाजपा के सभी बयानवीर मंत्री-प्रवक्ता खामोश बैठे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा तथा जदयू के बीच तालमेल नहीं हुआ है। जदयू के द्वारा भी भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार दिए जाने की अनौपचारिक घोषणा हो चुकी है। इसके बावजूद भाजपा के दिग्गज बयानबाज मंत्री तथा प्रवक्ता चुप्पी साधे हुए हैं, परंतु पिछड़ा का बेटा मुकेश सहनी पर यही भाजपाई गुट बुरी तरह से हमलावर है।
राजेश राठौड़ ने आगे कहा है कि भाजपा के नीतियों का दोहरापन साफ झलक रहा है। एक तरफ तो सत्ता जाने के डर से जदयू के द्वारा प्रत्याशी दिए जाने की चेतावनी को आंखें मूंदकर नजरअंदाज किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी पर शब्दों के बाण चलाए जा रहे हैं। उनका इस्तीफा मांगा जा रहा है। उनके विधायकों को अपने कब्जे में किए जाने की बात की जा रही है।
उन्होंने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कह चुके हैं कि जदयू यूपी चुनाव में प्रत्याशी उतारने जा रही है। ऐसे में जब जदयू का भाजपा के साथ सीटों पर तालमेल की अंतिम गुंजाइश भी समाप्त हो चुकी है तो निश्चित तौर पर जदयू के प्रत्याशी भाजपा के खिलाफ ही मैदान में रहेंगे। मगर इस मामले में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व, पार्टी के बड़बोले मंत्रीगण तथा प्रवक्ता मुंह में दही जमा कर बैठ गये हैं। दरअसल वे जानते हैं कि पिछड़ों का बेटा तथा राजनीति में नए आए मुकेश सहनी पर तो वे हमलावर हो सकते हैं। मगर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने के कल्पना से ही उनका कलेजा कांप जाता है।

About Post Author

You may have missed