आरा में कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा को पुलिस ने दबोचा, ठेकेदार सहित दो की हत्या व रंगदारी मामले में थी तलाश

आरा । जिला पुलिस ने शनिवार को मोस्ट वांटेड बने कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी राकेश कुमार दुबे के निर्देश पर गठित टीम ने हथियार व गोली के साथ उसे दबोचा।

छोटू मिश्रा मूल रूप से रोहतास जिले के दिनारा थाना के मधुकरपुर गांव का है। पुलिस को ठेकेदार सहित दो की हत्या व रंगदारी मामले में उसकी तलाश थी।

छोटू मिश्रा ने कुछ दिन पहले ही शहर में मॉर्निंग वॉक पर निकले ठेकेदार को 11 गोलियां मार दी थी। मौके से पुलिस को लगभग डेढ़ दर्जन खोखा मिले थे। हत्या करके भागने की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

उसके आधार पर पुलिस ने मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। इससे पहले पिछले साल छोटू मिश्रा व पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें छोटू मिश्रा की मां को गोली लग गई थी। वह तब से फरार चल रहा था।

ठेकेदार की हत्या करने के बाद छोटू मिश्रा ने उसके भतीजे बजरंगी यादव को फोन करके जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी ने कहा कि था केस खत्म कर दो वरना और लाशे गिरेंगी। इसके अलावा रंगदारी के मामले में भी पुलिस को उसकी तलाश थी।

आरा शहर में ठेकेदार राजू यादव की हत्या में वांटेड छोटू मिश्रा और उसके गुर्गों की धरपकड़ काफी तेज हो गई थी। इसे लेकर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। दूसरी ओर कुख्यात छोटू और हत्या में उसके साथ रहे गुर्गों के दूसरे जिले में शरण लेने की चर्चा चल रही थी। बताया जा रहा था उसने भोजपुर के सीमावर्ती जिले बक्सर या रोहतास में पनाह ली थी। जनवरी में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद भी वह दूसरे जिले में छुप गया था।

About Post Author

You may have missed