नोटबंदी-डूबते अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

नई दिल्ली।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा राजनीतिक हमला बोला है।वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के नाम पर मोदी सरकार ने असंगठित क्षेत्र के अर्थव्यवस्था को जानबूझकर बर्बाद कर दिया।इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि बड़े उद्योगपतियों के लिए मोदी सरकार छोटे कारोबारियों का खात्मा कर जमीन साफ करना चाहते थी।राहुल गांधी ने देश के मौजूदा जीडीपी के मद्देनजर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी,गलत जीएसटी तथा उन्हें देश के छोटे कारोबारियों किसानों मजदूरों को कहीं का नहीं छोड़ा।अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर घिरी मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार हमलावर रहे हैं। गुरुवार को राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अपनी वीडियो सीरीज का दूसरा हिस्सा जारी किया।इस वीडियो में राहुल गांधी ने नोटबंदी के मसले पर मोदी सरकार को घेरा और इसे गरीबों के खिलाफ वाला फैसला बताया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब-किसान-मजदूर पर आक्रमण था।8 नवंबर की रात 8 बजे पीएम मोदी ने 500-1000 के नोट बंद कर दिए जिसके बाद पूरा देश बैंक के सामने जाकर खड़ा हो गया।राहुल ने पूछा कि क्या इससे काला धन मिटा? क्या लोगों को इससे फायदा हुआ? दोनों का जवाब नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से सिर्फ अमीरों को फायदा मिला,आपका पैसा घरों से निकालकर उसका प्रयोग अमीर लोगों का कर्ज माफ कर दिया गया।

राहुल बोले कि इसका दूसरा मकसद था वो जमीन साफ करने का था। देश का असंगठित क्षेत्र कैश पर काम करता है, नोटबंदी से कैशलेस इंडिया चाहते थे, अगर ऐसा होगा तो ये क्षेत्र ही खत्म हो जाएगा. इसलिए इसकी वजह से किसान, मजदूर, छोटे कारोबारियों को इससे नुकसान हुआ।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि छोटे कारोबारी बिना कैश के नहीं जी सकते हैं. हमें नोटबंदी के इस आक्रमण को पहचानना होगा और देश को इसके खिलाफ लड़ना होगा।

राहुल गांधी ने इससे पहले 31 अगस्त को इस सीरीज का पहला हिस्सा जारी किया था।जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार जानबूझकर असंगठित क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने में लगी हुई है।

About Post Author

You may have missed