नीतीश कुमार ने खोला अतिपिछड़ों और अल्पसंख्यकों की तरक्की का रास्ता : आरसीपी

जदयू मुख्यालय में अतिपिछड़ा और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक


पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की उपस्थिति में जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ एवं अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की दो महत्वपूर्ण बैठकें हुईं। इन बैठकों में दोनों प्रकोष्ठों के सभी जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
अतिपिछड़ा समाज के लोग जदयू के मुख्य स्तंभ
अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि अतिपिछड़ा समाज के लोग जदयू के मुख्य स्तंभ हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदियों से वंचित समाज इस समाज का सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षणिक और आर्थिक उत्थान कर उसे मुख्यधारा में लाने का काम किया है। इस समाज के सर्वांगीण विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहते हैं। इस समाज को अपने लिए कोई चिंता करने की जरूरत नहीं। आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के विकसित बिहार के सपने को जमीन पर उतारने के लिए जरूरी है कि आप संगठित होकर पार्टी के संगठन के लिए काम करें और बूथ पर सबसे पहले और सबसे अधिक ध्यान दें। बूथ पर आपकी मजबूती ही पार्टी को मजबूत करेगी।
भेदभाव और विद्वेष फैलाने वालों से सावधान रहे
अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में श्री सिंह ने कहा कि श्री कुमार के रहते बिहार में किसी की ताकत नहीं कि अकलियतों को कोई नुकसान पहुंचा सके। उन्होंने कहा कि समाज में भेदभाव और विद्वेष फैलाने वाली ताकतों से सावधान रहें। पहले अकलियतों का इस्तेमाल केवल वोटबैंक के तौर पर होता था। नीतीश कुमार ने उनके लिए इंसाफ और तरक्की का रास्ता खोला। सभी जिलों से आए पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि आप बाकी बातों को भूल बस काम करते रहें और संगठन को नई ताकत देकर अपने नेता का हाथ मजबूत करें।


बैठक में रहे ये मौजूद
अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक में सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, मंत्री शीला मंडल, विधायक गुंजेश्वर साह, विधानपार्षद राधाचरण सेठ, पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, पूर्व सांसद कहकशां परवीन, डॉ. नवीन कुमार आर्य, अशोक कुमार बादल, आसमां परवीन, प्रवक्ता अंजुम आरा, पप्पू निषाद तथा बुनकर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेश पाल मुख्य रूप से मौजूद रहे। इस बैठक की अध्यक्षता अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ (दक्षिणी बिहार) के अध्यक्ष संजय मालाकार ने की, जबकि संचालन अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ (उत्तरी बिहार) के अध्यक्ष प्रवीण चन्द्रवंशी ने की।
वहीं, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक की अध्यक्षता विधानपार्षद एवं अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष तनवीर अख्तर ने की। इस बैठक में मंत्री शीला मंडल, विधानपार्षद गुलाम गौस, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष युनूस हकीम, पूर्व सांसद कहकशां परवीन, आसमां परवीन, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशाद उल्लाह तथा सुन्नी वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष इरशाद अली आजाद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed