नीतीश कुमार जनता के सच्चे नायक : रंजीत झा

  • बिहार पोषण जागरूकता माह अभियान के पहले सप्ताह में तीसरे नंबर पर आया

पटना। जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता का सच्चा नायक बताया और कहा कि पूरे देश में बिहार पोषण जागरूकता माह अभियान के पहले सप्ताह में तीसरे नंबर पर आ गया है, यह बताता है कि हमारे नेता समाज के अंतिम वर्ग तक का ध्यान प्रतिपल रखते हैं।
उन्होंने बताया कि पहले सप्ताह की रैंकिंग में कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे संसाधन सुलभ राज्यों के नाम के बाद बिहार का नंबर आया है, जो यह बताता है कि विकास की ओर अग्रसर बिहार को अब किसी मामले में कम नहीं आंका जा सकता है।
श्री झा ने कहा कि राज्य सरकार ने नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में शुरूआती दिनों से ही बच्चियों एवं महिलाओं के धारणीय विकास के लिए काम किया है। कहा कि पूरे महीने चलने वाले इस जागरूकता अभियान में गर्भवती महिलाओं की देखरेख पर ध्यान दिया जाना है तथा उनके स्वस्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना है।
श्री झा ने मुख्यमंत्री की राज्य की महिलाओं के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को साधुवाद देते हुए कहा कि बिहार सरकार वर्ष 2030 तक यह सुनिश्चित करना चाहती है कि महिलाओं का सम्मान किया जाए और उनकी गरिमा जीवन के सभी क्षेत्रों में बहाल हो। सरकार का दृष्टिकोण लैंगिक समानता प्राप्त करने और सभी संरचनात्मक और संस्थागत बाधाओं और एक न्यायसंगत समाज मुक्त पूर्वाग्रह, भेदभाव और हिंसा के डर को हटाने के माध्यम से सभी महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाना है।

About Post Author

You may have missed