खबरें बाढ़ की : पटरी पर लौटने लगी रेल यातायात, यूपीएल कंपनी के खिलाफ धरना, तीन धंधेबाज गिरफ्तार, छेड़खानी को ले प्राथमिकी

अग्निपथ आंदोलन के बाद अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी है रेल यातायात
बाढ़। अग्निपथ योजना पर मचे बवाल की आग अब धीरे-धीर मंद होने लगा है। बता दें बवाल पिछले चार दिनों से जारी बवाल के कारण पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के द्वारा कई ट्रेनों को रद्द किया गया, जिसे लेकर यात्रियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। वहीं आगजनी से करोड़ों रुपए का नुकसान भी हुआ लेकिन मंगलवार को बाढ़ स्टेशन से होकर कई ट्रेनें गुजरी। हालांकि सोमवार की रात्रि से ही कई ट्रेनें चलनी शुरू हो गई थी, जिसमें साउथ बिहार एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर हावड़ा विभूति एक्सप्रेस, कैपिटल एक्सप्रेस, विक्रमशिला सुपरफास्ट, पूर्वा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, सुबह में जनशताब्दी, विभूति एक्सप्रेस, कैपिटल एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें चलाई गई। पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से लोगों को पटना आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ रहा है, लेकिन अब पूरी संभावना है कि धीरे-धीरे यातायात व्यवस्था बहाल हो जाएगी।

यूपीएल कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन व कार्यालय का घेराव
बाढ़। एनटीपीसी संविदा मजदूर मोर्चा ने हिंद मजदूर किसान पंचायत के बैनर तले निजी कंपनी यूपीएल के खिलाफ नौकरी से हटाए गए मजदूरों को पुन: नौकरी पर रखने के लिए कंपनी के कार्यालय का घेराव किया। मोर्चा का नेतृत्व कर रहे हिंद किसान मजदूर पंचायत के प्रदेश संरक्षक कर्णवीर सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया ने कहा कि जब तक हटाए गए मजदूरों को पुन: नौकरी पर नहीं रखा जाता तथा ठेका मजदूरों से अवैध वसूली पर रोक नहीं लगाई जाती, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। वहीं महामंत्री राजू प्रसाद ने बताया कि इस बाबत संबंधित सभी पदाधिकारियों को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिसको लेकर ठेका मजदूरों एवं संगठन के लोगों में नाराजगी है।

पर्यावरण एवं योग से संबंधित निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
बाढ़। 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के बाढ़ इकाई द्वारा मंगलवार को लक्ष्मी नारायण रामवंशी माध्यमिक उच्च विद्यालय के प्रांगण में पर्यावरण एवं योग से संबंधित चित्रकला, निबंध, नारे इत्यादि विषयों से संबंधित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 500 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरुस्कृत किया गया, साथ ही पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए उनके बीच पौधों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर भेल परियोजना निदेशक सुमंत चटर्जी, उप महाप्रबंधक सीके विश्वास, एचएसई एक्जीक्यूटिव अजीत कुमार, विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ. जयप्रकाश कुमार तथा उप प्रधानाध्यापक डॉ. सुबोध शर्मा सहित कई शिक्षक मौजूद थे।

10 लीटर अवैध शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार
बाढ़। पटना के बाढ़ थाना की पुलिस ने मंगलवार को स्टेशन से बिहारी बीघा जाने वाली सड़क के पास से 10 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी में अगवानपुर निवासी शिव प्रकाश, मुनचुन कुमार और पोथामा पर गांव निवासी रोहित कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजने का काम किया। पुलिस ने बताया कि पुलिस को देखकर भागने के दौरान जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से शराब बरामद हुई।

यज्ञ मेला में छेड़खानी मामला को लेकर प्राथमिकी दर्ज
बाढ़। थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर पंचायत अंतर्गत दाहौर गांव में 2 दिन पूर्व यज्ञ का मेला देखने गई जलगोविंद गांव की एक महिला के साथ झूला झूलने के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों के लोगों ने छेड़खानी करने किया था। विरोध करने पर मारपीट भी किया था। जिसमें दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई। उक्त घटना को लेकर जल गोविंद गांव निवासी प्रेम प्रकाश के द्वारा बाढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में रोहित कुमार, पंपल सिंह कारु उर्फ राकेश, राधा रमन सिंह, धीरन सिंह सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि मामले की अनुसंधान शुरू कर दी गई है। दोषी आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। कुछ और अज्ञात लोगों की पहचान की गई है।

About Post Author

You may have missed