खबरें फतुहा की : दबकर मजदूर की मौत, आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण, फरार पत्नी बरामद

मालगाड़ी के रैक-ट्रक के बीच दबकर मजदूर की मौत, हंगामा
फतुहा। मंगलवार की सुबह रेलवे यार्ड में अनलोडिंग के समय मालगाड़ी के रैक व ट्रक के बीच दबकर एक मजदूर की मौत हो गयी। आनन-फानन में उसे जीवित समझ अन्य मजदूर साथियों ने सीएचसी में भर्ती कराया। लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक बुद्धदेव चक निवासी 40 वर्षीय विमलेश कुमार है। अस्पताल से ले जाकर मजदूर साथियों ने शव को रेलवे यार्ड में रख हंगामा करने लगे और मृतक के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग करने लगे। जानकारी होते ही रेल पुलिस, स्थानीय पुलिस व रेल इंस्पेक्टर अपने दल बल के साथ रेलवे यार्ड पहुंचे। हंगामा कर रहे मजदूरों को समझा बुझाकर कर शांत कराया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया।
बताया जाता है कि अनलोडिंग के लिए मृतक मालगाड़ी का रैक खोल रहा था। इसी दरम्यान माल को लोड करने के लिए एक ट्रक पीछे की ओर तेजी से आ गयी और रैक में टकरा गयी। इसी क्रम में मृतक ट्रक और रैक के बीच दब गया। इसके बाद मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मच गया। मृतक अपने परिवार के भरण पोषण का एक मात्र स्वामी था।

सीडीपीओ और प्रखंड प्रमुख ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का किया निरीक्षण


फतुहा। मंगलवार को सीडीपीओ जया मिश्रा के साथ प्रखंड प्रमुख श्रुतिश्री ने पटना के फतुहा प्रखंड क्षेत्र के वाकरचक, चमरडीहा व जमुनापुर स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। पोषक क्षेत्र का भ्रमण किया तथा पोषक क्षेत्र के लोगों से आंगनबाड़ी केन्द्रों के बारे में पूछताछ की। केन्द्र पर सरकार के द्वारा दी जा रही सुविधाओं व कमियों का भी जायजा लिया। साथ ही पोशाक राशि का भी जायजा लिया। दूसरी तरफ प्रखंड परिसर में प्रखंड प्रमुख श्रुतिश्री ने जनता दरबार लगाया तथा सैकड़ों ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। आवासीय योजना पेंशन योजना में हो रही आमजनों की परेशानियों को दूर करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि मधुकर आनंद व पंचायत समिति के दर्जनों सदस्य मौजूद थे।

फरार पत्नी छह महीने बाद छपरा से बरामद
फतुहा। छह महीने पहले 45 वर्षीय एक शख्स की 21 वर्षीय पत्नी घर से फरार हो गयी थी। इस संदर्भ में पति सबलपुर में किराए के मकान में रहने वाले कौशल तिवारी ने नदी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। मंगलवार को इसी प्राथमिकी के तहत पुलिस ने उसकी पत्नी को छपरा से बरामद कर लिया है। नदी थाना के मुताबिक महिला का न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed