खबरें फतुहा की : 70 पौधे काटकर किए नष्ट, गैंगरेप का एकमात्र फरार आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर में लगी आग, मुख्य आरोपी समेत दो गिरफ्तार

असामाजिक तत्वों ने फल व सब्जी के 70 पौधे काटकर किए नष्ट
फतुहा। बीते रविवार की रात बांकीपुर मछरियावां में खेत में लगे फल व सब्जी के 70 पौधे असामाजिक तत्व के लोगों के द्वारा काटकर नष्ट कर दिया गया। खेत में लगे आम, महोगनी, केला, नींबू, अमरूद के साथ-साथ सब्जी के पौधे को भी असामाजिक तत्वों के द्वारा काटकर नष्ट कर दिया गया। पीड़ित किसान अनिल सिंह व रामप्रवेश प्रसाद के द्वारा बताया गया कि खेतों में इन पौधे को जल जीवन हरियाली के तहत सरकारी सहायता से प्राप्त कर लगाया गया था। बगल के खेत में लगे सब्जी के फसल को भी काटकर नष्ट कर दिया गया। हालांकि इस संदर्भ में पीड़ित किसान के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है, लेकिन पीड़ित किसानों ने बताया कि अधिकारियों के निरीक्षण के बाद थाने में शिकायत दर्ज करायी जाएगी।

गैंगरेप मामले का एकमात्र फरार आरोपी गिरफ्तार
फतुहा। बीते साल 26 जनवरी को पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग किशोरी के साथ हुई गैंगरेप मामले में एकमात्र फरार आरोपी को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपी भगवानपुर के कारु चौधरी का पुत्र पिंटू कुमार है। उस समय घटना के बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन आरोपियों में एकमात्र पिंटू कुमार फरार चल रहा था।
गौरतलब हो कि घटना के दिन आरोपियों ने किशोरी के साथ पुनपुन के तराई क्षेत्र में ले जाकर घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद पिता ने थाने में कई लोगों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी। घटना के तत्काल बाद पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन जमानत पर छूटते ही आरोपियों ने केस उठाने का दबाव बनाते हुए किशोरी के भाई को अगवा कर लिया था। लेकिन पुलिस ने जब दबिश बढ़ायी तो आरोपियों ने उसके भाई को गौरीचक थाना क्षेत्र में छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक किशोरी के भाई को अगवा करने में गिरफ्तार पिंटू कुमार भी शामिल था।

ट्रैक्टर के इंजन में लगी आग, चालक कूदकर फरार


फतुहा। सोमवार को दोपहर यदुवंश नगर के पास एनएच 30ए के किनारे खड़ी पिकअप वैन में पीछे से आ रही एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ट्रैक्टर के इंजन में आग लग गयी। देखते ही देखते ट्रैक्टर के इंजन को आग की तेज लपटों ने अपने चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख पिकअप वैन का चालक वैन को लेकर जहां फरार हो गया, वहीं ट्रैक्टर चालक अपनी जान बचाते हुए ट्रैक्टर से कूदकर फरार हो गया। ट्रैक्टर सड़क पर लहकती रही। सूचना के बाद मिनी दमकल घटनास्थल पर पहुंची तथा करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन ट्रैक्टर का इंजन पूरी तरह से जलकर खाक हो गयी। स्थानीय पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

गोलाबारी का मुख्य आरोपी समेत दो गिरफ्तार, भेजा गया जेल
फतुहा। बीते 16 अप्रैल को दरियापुर मुहल्ले में दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक जख्मी युवक की मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने गोलाबारी करने के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी दरियापुर निवासी साधु राय का पुत्र सोहन लाल यादव है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया है।
बता दें 16 अप्रैल को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी थी तथा दोनों पक्षों के बीच फायरिंग की गयी थी। फायरिंग के दौरान दरियापुर के ही अवधेश सिंह के पुत्र अमर सिंह को गोली लग गयी थी। आनन-फानन में उसे पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी थी। घटना के बाद से गोलीबारी का मुख्य आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस ने उसे खुसरुपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से पकड़ा है। दूसरी तरफ फतुहा पुलिस ने आर्म्स एक्ट के फरार आरोपी जानकी टोला निवासी अनिल राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अनिल राय पर मारपीट करने व हत्या के प्रयास का भी मामला दर्ज है। दोनों घटनाओं की पुष्टि थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने किया है।

दो फरार आरोपी अलग अलग जगह से गिरफ्तार
फतुहा। सोमवार को नदी थाना पुलिस ने दो फरार आरोपी को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। एक पुराने शराब मामले में कृपाल टोला के छोटू कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं हत्या के प्रयास के आरोप में वर्ष 2019 से फरार आरोपी सबलपुर निवासी मंटु साहनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस बात की पुष्टी नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने की है।

About Post Author

You may have missed