खबरें बाढ़ की : सेवानिवृत्त सैनिकों का भव्य स्वागत, मुंबई से पहुंची 10 वर्षीय बच्ची, दो परिवार आपस में भिड़े

अतुल गंगा मिशन : देहरादून से गंगासागर की साइकिल यात्रा पर निकले सेवानिवृत्त सैनिकों का भव्य स्वागत
बाढ़। देवनदी गंगा को स्वच्छ और अविरल बनाए रखने के लिए सेना से सेवानिवृत्त हो चुके 5 सदस्य टीम और उनके समर्थकों का एक जत्था सोमवार को बाढ़ के अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय साइकिल यात्रा कर पहुंचे। जहां सीआरपीएफ के जवान एवं एनएस कॉलेज के एनसीसी कैडर के जवानों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। कॉलेज के प्रेक्षागृह में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।


अतुल गंगा मिशन को सफल बनाने के लिए निकले सेवानिवृत्त सैनिकों ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अपनी जवानी देश के नाम कुर्बान करने का काम किया और जब हम सेवानिवृत्त हो गए तो अब हमारी जिंदगी गंगा मैया के नाम है। हम लोग बीते 27 फरवरी को देहरादून से साइकिल यात्रा करते हुए गंगासागर की यात्रा पर निकले हैं। हमारा काफिला हर जगह गंगा नदी के किनारे से होकर गुजर रहा है। लोगों से रुक-रुक कर हमलोग गंगा को कलछल निर्मल और अविरल बनाने के लिए मिलजुल कर गंगा को स्वच्छ रखने का आग्रह भी कर रहा हूं। कहा कि लोग पॉलिथीन का यदि बहिष्कार करना शुरू कर दें तो प्रदूषण की समस्या कम होगी।
वहीं अधिकारियों ने भी सभा को संबोधित किया और इस दौरान स्थानीय संगठन के लोगों ने सेवानिवृत्त जवानों का भव्य स्वागत करते हुए जमकर नारेबाजी की। विश्राम के बाद अतुल गंगा मिशन के सदस्य मोकामा के लिए निकल पड़े।

मुंबई से भूलवश ट्रेन से चलकर बाढ़ पहुंची 10 वर्षीय बच्ची
बाढ़। एक 10 वर्षीय बच्ची को रेल में यात्रा करने वाले एक यात्री ने बाढ़ रेल पुलिस को सौंपा है। वहीं रेल पुलिस ने बाढ़ लोकल थाना को बच्ची को सौंप दिया है। बच्ची ने बताया कि ट्रेन पर चढ़कर उस पार होने के दौरान ट्रेन खुल गई। इस दौरान कई घंटे तक ट्रेन नहीं रुकी और बाद में हमें एक ट्रेन में बैठी महिला ने उतारकर रेल पुलिस के हवाले कर दिया। लड़की अपना नाम मधुमाला कुमारी, पिता रामनंदन राय, अंधेरी, मुंबई का पता बता रही है। बाढ़ पुलिस बच्ची का सही पता करने में जुटी हुई है ताकि बच्ची को उसके परिजन तक पहुंचाया जा सके लेकिन बच्ची नाम पता तो बता रही है लेकिन कोई मोबाइल नंबर नहीं बता पाने के कारण बच्ची के परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

बच्चे के विवाद को लेकर दो परिवार आपस में भिड़े, मामला दर्ज
बाढ़। नाथचक मोहल्ले में बच्चे के विवाद को लेकर दो परिवार आपस में भिड़ गए, जिसके बाद दोनों पक्ष में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष के संजीत ठठेरा और सोहन ठठेरा गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिसका इलाज अनुमंडल अस्पताल में कराया गया। मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्ष ने लिखित शिकायत बाढ़ थाना में करते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने दोनों पक्ष का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

About Post Author

You may have missed