खबरें बाढ़ की : डीएम ने लिया पंचाने नदी का जायजा, बाढ़वासियों को मिलेगा जलजमाव से निजात, गलत व्यक्ति को आवास योजना का लाभ

डीएम ने बेलछी प्रखंड के पंचाने नदी का लिया जायजा
बाढ़। गुरुवार को पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के द्वारा बेलछी प्रखंड के जगजानपुर गांव में पंचाने नदी पर चल रहे काम, साथ ही अतिक्रमण हटाए जाने का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार सहित कई अधिकारी थे। इस क्रम में डीएम ने 31 मई तक नदी के रास्ते को साफ और अतिक्रमण मुक्त किए जाने का दिशा निर्देश भी दिया। बताते चलें पिछले वर्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब बेलछी प्रखंड से होकर गुजर रहे थे तभी उन्हें बाढ़ का नजारा देखने को मिला था। उन्होंने रुक कर पूरी जानकारी लिया था, जिसके बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

बाढ़वासियों को मिलेगा जलजमाव से निजात : दो सिवरेज पंपिंग स्टेशन में से एक बनकर तैयार, दूसरा जून तक होगा पूरा
बाढ़। बाढ़ में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनकर पूरी तरह तैयार हो गया है, लेकिन अभी भी बाढ़वासियों को जलजमाव की समस्या से निजात मिलने में देरी है। बता दें बाढ़ में एसटीपी के सहायक के तौर पर दो पंपिंग स्टेशन बनाए जा रहे हंै, जिसमें से दयाचक पंपिंग स्टेशन बनकर तैयार हो गया है और उसका पानी सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट में जा रहा है। परंतु यह शहर के एक भाग का पानी है। दूसरा पंपिंग स्टेशन बाढ़ गोला रोड के खान साहब घाट में निर्माण किया जा रहा है।
एसटीपी के डिप्टी मैनेजर कुलभूषण प्रसाद ने बताया कि इस पंपिंग हाउस के निर्माण होने के बाद लगभग 75-80% जलजमाव की समस्या से शहर के लोगों का निदान हो जाएगा। इस पंपिंग हाउस से सलेमपुर बी और सलेमपुर ए का पानी गौरीशंकर, संगत, बनारसी घाट, बाजार आदि का पानी एसटीपी में भेजा जाएगा। इसके लिए 1.5 किलोमीटर का पाइपलाइन बिछाया जाएगा। उम्मीद है कि जून के अंतिम सप्ताह तक यह पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा। विदित हो कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत इसका निर्माण किया जा रहा है। इसके चालू होने से बाढ़वासियों को जलजमाव की समस्या से कितना छुटकारा मिल पाएगा, यह आने वाला समय ही बताएगा।

गलत व्यक्ति को आवास योजना का लाभ दिए जाने की शिकायत
बाढ़। अथमलगोला प्रखंड के करजान पंचायत निवासी प्रमोद सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अथमलगोला प्रखंड विकास पदाधिकारी को शिकायत पत्र लिखकर पंचायत में गलत तरीके से आवास योजना का लाभ नजराना देकर दिए जाने का शिकायत किया है। शिकायत पत्र में वार्ड संख्या 3 निवासी जानकी देवी, पति फेकू नारायण सिंह के बारे में लिखा गया है कि घर में रेलवे का नौकरी और पक्का मकान व शौचालय युक्त होने के बावजूद भी आवास योजना का लाभ देकर गरीबों की हकमारी की जा रही है।
बताते चले इसके पूर्व भी पंचायत के दलालों के द्वारा कई लोगों से अवैध वसूली का आॅडियो वायरल होने के बाद बवाल मचा था। अधिकारी ने मामले की जांच करवाए जाने की बात कहते हुए सही व्यक्ति को ही आवास योजना का लाभ दिए जाने की बात कही है।

About Post Author

You may have missed