खबरें बाढ़ की : ताड़ी और शराब का कारोबार करने वाले 5 हिरासत में, वार्ड सदस्य के पति की मनमानी

मध निषेध विभाग की छापेमारी में 5 लोग हिरासत में
बाढ़। मद्य निषेध विभाग का कार्यालय अब सुचारू रूप से काम करने लगा है। मद्य निषेध विभाग के बाढ़ इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें राजेश कुमार, कन्हाईपुर गांव निवासी उधांश यादव और अर्जुन मांझी के पास से 3 लीटर ताड़ी जो कि सेवन के लिए रखे हुए थे, के साथ गिरफ्तार किया गया है जबकि धर्मेंद्र चौधरी, सरमेरा थाना क्षेत्र निवासी और मनोज चौधरी नौरंगा निवासी के पास से 10 लीटर ताड़ी पुलिस ने बरामद की है, जो कि ताड़ी और शराब कारोबार का काम करता था।
एक्साइज विभाग ने शराब के खिलाफ की छापेमारी
अनुमंडल मुख्यालय स्थित एक्साइज विभाग के अधिकारी ने मोटरबोट से सती स्थान उमानाथ गंगा घाट इलाके में लगातार दूसरे दिन छापेमारी करते हुए दियारा इलाके से 800 किलो जावा महुआ जो कि शराब निर्माण के लिए तैयार किया जा रहा था, उसे बर्बाद करने का काम किया। वहीं करीब 4 शराब भट्टी को ध्वस्त करने के साथ-साथ 40 लीटर अवैध देसी शराब भी बरामद किया है। एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि श्वान दस्ता की टीम को दियारा में तैनात करने की तैयारी चल रही है। जिससे शराब के खिलाफ छापेमारी करने में काफी सहूलियत होगी। फिलवक्त ड्रोन कैमरा टीम के साथ हर दिन छापेमारी जारी है और एक्साइज विभाग लगातार अवैध शराब कारोबार करने वाले लोगों को जेल भेजने का काम कर रही है।

वार्ड सदस्य के पति की मनमानी के कारण नल जल योजना ठप
बाढ़। पटना के एनटीपीसी थाना क्षेत्र के रैली पंचायत के वार्ड संख्या 8 के महिला वार्ड पार्षद शोभा देवी के पति पिंटू रजक के खिलाफ पंचायत के ग्रामीणों ने मोर्चा खोलते हुए उसके मनमानी के खिलाफ अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार को एक लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। दिए गए आवेदन में ग्रामीणों का कहना है कि वार्ड संख्या आठ में करीब 20 दिनों से नल जल योजना का सभी सिस्टम सही होने के बावजूद भी वार्ड सदस्य के पति पिंटू रजक के मनमानी के चलते इलाके के लोगों को जलापूर्ति मुहैया नहीं कराया जा रहा है। इलाके के लोग भीषण गर्मी में पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। वार्ड पार्षद के पति से जब नल जल योजना चालू करने को कहा जाता है तो वह ग्रामीणों पर भड़क उठते हैं। जिसके कारण ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी से न्याय की गुहार लगाया है।

About Post Author

You may have missed