मुंगेर लोकसभा: राजनीतिक वर्चस्व में बंदूकें गरजना शुरू, पहला टारगेट हुए अनंत के समर्थक

पटना/बाढ़। बिहार के मुंगेर लोकसभा हॉट सीट पर लोगों को जो अंदेशा था, वह दिखना शुरू हो चुका है। इस हॉट सीट पर जहां एक ओर बिहार सरकार में मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह जदयू के संभावित उम्मीदवार हैं तो दूसरी ओर मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह। मूंछ की लड़ाई बन चुकी मुंगेर लोकसभा में राजनीतिक वर्चस्व को लेकर बंदूकें गर्जना शुरू हो चुका है। इन दोनों की राजनीतिक लड़ाई में कब, किसकी जान जाएगी और किस अंजाम तक पहुंचेगी अभी कुछ कहना मुश्किल है। वैसे पहला टारगेट अनंत सिंह के समर्थक हुए हैं।

बता दें कि बाढ़ के बेढना में बुधवार को मंत्री ललन सिंह ने नरमुंड सभा कर खुले मंच से अनंत सिंह को चुनौती देते हुए कहा था कि अभी तो फिल्म का ट्रेलर शुरू हुआ है, पूरी फिल्म बाकी है। देखते जाइए क्या होता है। अगर अभी सस्पेंस खत्म हो जाएगा तो फिल्म में बचा ही क्या रह जाएगा। इस सभा के ठीक अगले दिन गुरुवार की रात्रि तकरीबन 8 बजे पहला शिकार हुआ अनंत सिंह के समर्थक 25 वर्षीय कन्हैया कुमार उर्फ कन्हैया सिंह।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि रात्रि में कुछ युवकों ने कन्हैया सिंह को बेढना के लस्करी टोला स्थित घर से वेढना के पोखर के पास बुलाकर ले गए। अभी वह पोखर के पास पहुंचे भी नहीं थे कि पूर्व से घात लगाए मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने कन्हैया पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान कन्हैया सिंह ने खुद का बचाव करने की कोशिश की, परंतु एक गोली कन्हैया के पेट में जा लगी। गोली लगते ही कन्हैया घटनास्थल पर ही गिर गए। वहीं मोटरसाइकिल सवार रहे अपराधी भागने में सफल रहे। गोली की आवाज सुनकर जब स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि कन्हैया सिंह गिरा पड़ा है। उन्होंने टोला के अन्य लोगों को आवाज लगाई और आनन फानन में टेंपो से घायल अवस्था में कन्हैया सिंह को बाढ़ के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद कन्हैया सिंह को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, लेकिन बताया जाता है कि कन्हैया सिंह का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही बाढ़ पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन की। पुलिस ने कहा कि घायल कन्हैया सिंह के बयान के बाद ही पता चल पाएगा कि इस घटना को किसने और किस मकसद से अंजाम दिया है। वैसे पुलिस अपराधियों के बारे में पता कर रही है।
गौरतलब हो कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में बाहुबल का नंगा नाच होने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है और लोगों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि इस राजनीतिक वर्चस्व में ना जाने किसको अपनी जान गंवानी पड़ेगी। इसे लेकर हर कोई सशंकित भी दिख रहे हैं। वैसे जिस तरह से अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, उससे लोगों में चर्चा है कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधी स्थानीय हैं।


उधर अनंत सिंह के लिए दुखद खबर है कि दिल्ली में भर्ती उनकी बड़ी बहन का निधन हो गया है, जिससे मोकामा, बाढ़ आदि क्षेत्रों में शोक की लहर दौड़ गई है।

About Post Author

You may have missed