मुकेश सहनी ने खेला बड़ा दांव : बोचहां से रमई राम की बेटी को बनाया उम्मीदवार, होगा मुकाबला त्रिकोणीय

पटना। बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीते कई दिनों पार्टियों के बीच चल रहे रस्साकशी का दौर अब थमता दिख रहा है। भाजपा और राजद के बाद वीआईपी ने भी अपना पता खोल दिया है। पहले भाजपा ने वीआईपी से सीट छीनी। फिर तेजस्वी ने वीआईपी से उसका उम्मीदवार छीन लिया। अब वीआईपी ने इन दाव पेंचों का जवाब देने के लिए राजद के कद्दावर नेता रमई राम की बेटी गीता कुमारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसी के साथ बोचहां का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। डॉ. गीता 23 मार्च को बोचहां से नामांकन करेंगी।
एनडीए में रहकर दोस्ताना लड़ाई लड़ेंगे : सहनी
इस दौरान मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए में रहकर दोस्ताना लड़ाई लड़ेंगे। घर को सुरक्षित रखने की लड़ाई है। हम अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारी कोशिश मुसाफिर पासवान जी का साथ देने की थी, लेकिन अमर पासवान ने जल्दबाजी की।
सहनी को हरसंभव मदद और सहयोग दूंगा: रमई राम
वहीं रमई राम ने कहा कि जो व्यवहार मेरे साथ हुआ, वो आज तक नहीं हुआ था। लालू यादव रहते तो ऐसा कभी नहीं होता। यह अत्यंत ही पीड़ादायी है। उनके साथ विश्वासघात हुआ है। तेजस्वी यादव ने उनका अपमान किया है। बार-बार उनको घर बुलाकर मिलने के लिए अलग-अलग समय देते रहे। दलित का अपमान करके वो कभी सीएम नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी को हरसंभव मदद और सहयोग दूंगा। गरीबों की लड़ाई, मेरा मुद्दा लोकहित और जनहित में है। धोखेबाजों को कुचल देने की जरूरत है।
बोचहां रमई राम का गढ़
बताते चलें बोचहां विधानसभा पूर्व मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रमई राम का क्षेत्र है। रमई राम बोचहां से 9 बार विधायक और पांच दफा मंत्री रह चुके हैं। रमई राम बोचहां से तीन बार राजद, एक बार जदयू, दो बार जनता दल और तीन अन्य दलों से विधायक चुने जा चुके हैं। वर्ष 1990 से 2015 तक बिहार सरकार में मंत्री रहे हैं। इसलिए बोचहां को रमई का गढ़ कहा जाता है। 2015 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी बेबी कुमारी ने उन्हें पराजित किया था।
विधायक बनने के बाद भाजपा में शामिल हो गईं थी बेबी
विधायक बनने के बाद बेबी कुमारी भाजपा में शामिल हो गई थीं। 2020 में यह सीट एनडीए के नए साथी मुकेश सहनी की वीआईपी के हिस्से चली गई थी और सहनी ने पासवान को उम्मीदवार बनाया था। अब बेबी कुमारी वापस से भाजपा की तरफ से मैदान में हैं।

About Post Author

You may have missed