बाहुबली विधायक अनंत सिंह का ‘द गेम ओवर’: घर से मिले एके-47 से हुए हैं कई राउंड फायरिंग

पटना। मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की गाथा अनंत है। कानून को ठेंगा दिखाने वाले अनंत आज भारी मुश्किलों में घिर गए हैं। उन्हें भी नहीं एहसास होगा कि उन्हें ऐसा दिन भी देखना पडेगा, कानून से मजाक करने वाले आज काननू के डर भाग रहे हैं। मानो अनंत सिंह का ‘द गेम ओवर’ हो चुका है। बताया जाता है कि अनंत सिंह के घर से बरामद अत्याधुनिक हथियार एके 47 की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि इस हथियार का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। फोरेंसिक और एटीएस से जुड़े सूत्रों की बातों पर यकीन करें तो बैलेस्टिक जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि बरामद एके 47 से काफी गोलियां दागी गई हैं। इसका बैरल काफी रगड़ खाया हुआ है।

बाढ़, पंडारक, लखीसराय, मुंगेर सहित अन्य इलाकों में चार एके 56, दो एके 47 और नौ 306 राइफल मौजूद: इतना ही नहीं, अनंत सिंह के घर से एके 47, कारतूस और ग्रेनेड बरामद होने के बाद सेना के अधिकारी व जांच एजेंसियां अब एक रॉकेट लांचर, एक एलएमजी और एक दर्जन एके 47 सहित अन्य घातक हथियारों की खोज में तत्परता से जुट गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को यह सूचना मिली है कि मोकामा, बाढ़, पंडारक, लखीसराय, मुंगेर सहित अन्य इलाकों में किसी एक व्यक्ति के पास चार एके 56, दो एके 47 और नौ 306 राइफल मौजूद हैं। वहीं एक व्यक्ति के पास दो एके 56, चार एके 47 और सात इंगलिश रायफल हैं। लिहाजा पुलिस की टीम और सुरक्षा एजेंसियां इसकी गंभीरता से जांचकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

इधर मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह आइपीएस अधिकारियों व भारी पुलिस फौज को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए हैं। आधी रात को लगभग तीन घंटे तक चले सघन सर्च ऑपरेशन के बाद भी पुलिस विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं कर सकी। दरअसल बाढ़ के लदमा स्थित विधायक के पैतृक आवास से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में पटना पुलिस ने मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर पूरी तौर पर शिकंजा कस दिया है। वहीं कोर्ट सोमवार को अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर सकती है, वैसे जिस धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है, उक्त धारा के अंतर्गत पटना पुलिस अनंत सिंह को बिना वारंट के गिरफ्तार कर सकती है।
शनिवार की देर रात करीब एक बजे पटना सिटी एसपी विनय तिवारी और बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विधायक के 1, मॉल रोड स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। आवास पर अनंत सिंह तो नहीं मिले, लेकिन गोली कांड में वांछित लदमा के छोटन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। वहीं सरकारी आवास से एक तलवार व विधायक का सरकारी सेलफोन मिला है। वहीं, पुलिस ने अनंत की पत्नी से भी पूछताछ की है। इधर, सूत्रों ने बताया कि विधायक शाम को वकील से मिलने के लिए निकले थे, लेकिन वापस लौटकर नहीं आए। पुलिस अनंत सिंह को हिरासत में लेने के मूड में थी।
बता दें उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और यूएपीए (गैरकानूनी अधिनियम रोकथाम कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है। उनके घर के केयरटेकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर सुनील राम सहित अन्य अज्ञात लोगों पर बाढ़ थाने में आइपीसी की धारा 414, आर्म्स एक्ट, यूएपीए की धारा 13 के अलावा विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। अनंत सिंह के पटना के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से शुक्रवार को एके 47, दो ग्रेनेड, 26 कारतूस और एक मैगजीन की बरामदगी हुई थी। एएसपी लिपि सिंह को केस की जांच सौंपी गई है। अनंत सिंह के घर से मिले ग्रेनेड को एटीएस की टीम ने निष्क्रिय कर दिया है। इधर, बरामद हथियार की जांच के लिए सेना के अधिकारी षनिवार को लदमा गांव पहुंचे। ग्रेनेड मिलने का बिहार में यह पहला मामला है। ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल किसी वारदात में नहीं किया गया होगा।

About Post Author

You may have missed