फुलवारी शरीफ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा भारत बंद का मिला-जुला असर, बंद समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फुलवारी शरीफ(अजीत)। भारत बंद का आंशिक असर राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ व संपत चक और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिला। भाकपा माले व राजद के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर कर छोटी बड़ी वाहनों को बंद दिखे। शहीद भगत सिंह चौक थाना मोड़ पर बंद समर्थकों ने चारों तरफ से जामकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बंद के कारण चारों तरफ से जाम का नजारा देखने को मिला। स्कूल बस सहित कई छोटी-बड़ी गाड़ियां बंद में फंसी रही। बंद समर्थकों के प्रदर्शन के चलते बड़ी संख्या में स्कूली छात्र अपने साइकिल के साथ फंसकर बिलबिलाते रहे।

बताते चलें कि किसान संगठनों के तीन कृषि कानूनों के विरोध में, श्रम कोड कानून के विरोध ,महगाई जैसे मुद्दों को लेकर सोमवार को किसान संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने आज किसानों के समर्थन में भारत बंद का समर्थन किया है।

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद और माले ने भी बंद का समर्थन किया है। स्थानीय विधायक भाकपा माले के नेता गोपाल रविदास के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर एक विशाल जुलूस निकाला गया गांव से निकलकर यह जुलूस फुलवारी शरीफ के शहीद भगत सिंह चौक पहुंचा वहां पहुंचते ही जुलूस सभा में तब्दील हो गया।

बंद समर्थक बाजार में घूम घूम कर लोगों से अपना समर्थन देने के लिए अपनी दुकानें बंद करने का आग्रह करते नजर आएं। हालांकि फुलवारीशरीफ के सदर बाजार, चौराहा बाजार, पेठिया बाजार सहित कई क्षेत्रों में बंद का मिलाजुला एवं आंशिक असर देखा गया। बंद के समर्थन में उतरे लोगों को थाना फुलवारी शरीफ के पदाधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

माले सहित राजद के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन सभी लोगों को थाना लेकर आई। थाना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त रूप से राजद एवं माले कार्यकर्ताओं के कुल 51 बंद समर्थकों को पुलिस पकड़ कर थाने लाई व कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तुरंत उन्हें वापस घर भेज दी।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि गिरफ्तार करने के बाद शाम पांच बजे के पहले उन्हें छोड़ा नहीं जाना था लेकिन फुलवारी शरीफ थाना ने गिरफ्तारी के कुछ ही मिनटों बाद सभी लोगों को वापस उनके घर भेज दिया गया।

About Post Author

You may have missed