पटना में मेगा प्लोग रन का आयोजन : अपने शरीर को स्वस्थ रखना भी एक कर्तव्य

पटना। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय पटना तथा एनसीसी उड़ान के सयुक्त तत्वाधान में ‘मेगा प्लोग रन’ का आयोजन किया गया। प्लोग रन की पहल एनसीसी निदेशालय, बिहार एवं झारखंड के द्वारा की गयी है। प्लोग रन के तहत पटना के विभिन्न चौक-चौराहों से प्लॉगिंग आरंभ किया गया और समाप्ति गांधी मैदान के गेट संख्या-7 पर किया गया। यहां पर अहले सुबह से शहर की सफाई कर रहे एनसीसी कैडेट्स, स्वयंसेवक और शहरवासी जुटे। करीब 1500 से ज्यादा स्वयंसेवकों ने इस मुहिम में भाग लिया।
इन्हें संबोधित करते हुए एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, पटना के समादेष्टा ब्रिगेडियर कुणाल कश्यप ने कहा कि महात्मा बुद्ध कहते थे अपने शरीर को स्वस्थ रखना भी एक कर्तव्य है, अगर आपका शरीर स्वस्थ नहीं होगा, तो आप अपने मन को अच्छा और साफ नहीं रख पाएंगे, यानी सेहतमंद शरीर में ही साफ मन का वास होता है।
वहीं एनसीसी निदेशालय बिहार एवं झारखंड के अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम. इन्द्रबालन ने कहा कि हाफ मैराथन के जरिये हम पटना को एक ऐसा शहर बनाना चाहते है, जो पर्यावरण के प्रति अति संवेदनशील हो। पटना को पॉलीथिन फ्री बनाने के प्रति हम गत वर्षो से लगातार कार्य कर रहे हैं। बिहार दिवस के दौरान फैलाये गए कचरो को हमारे साथ विभिन्न संस्थानों यथा एनएसएस, एन.वाई.के.एस, एनजीओ, बैंक कर्मी, विभिन्न शैक्षिक संस्थानों एवं पटनावासियों ने साथ मिलकर आज सफाई की। कार्यक्रम की समाप्ति एनसीसी उड़ान के अध्यक्ष धीरज कुमार ने सभी स्टेक होल्डर को धन्यवाद देकर की।

About Post Author

You may have missed