फतुहा : निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ पहली बीडीसी की बैठक, विभिन्न योजनाओं की दी गई जानकारी

फतुहा। शुक्रवार को पटना के फतुहा प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा भवन में पंचायत निर्वाचन के बाद निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ पहली बीडीसी की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख श्रुति श्री ने किया। पहली बैठक में पंचायती राज पदाधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के द्वारा अगले वित्तीय वर्ष के लिए जन प्रतिनिधियों के बीच विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। स्कूल, सड़क, पेयजल व गांव में सामुदायिक विकास भवन 15वें वित्त के फंडिंग से बनाए जाने की जानकारी दी गई। पंचायतों में विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए पंचायत सरकार भवन बनाए जाने की भी बात की जानकारी दी गई। साथ ही, जहां पंचायत सरकार भवन पहले से स्थापित है, उसे अगले वित्तीय वर्ष में विकसित किए जाने की जानकारी दी। पंचायतों में भी कचरा प्रबंधन को विकसित किए जाने का प्रस्ताव लाया गया। पंचायतों में गिरते भू-जल स्तर पर चिंतन किया गया।
जेठुली प्रखंड के मुखिया अंजु देवी ने जेठुली श्मशान मुद्दे को उठाया तथा इसे सुलझाने की मांग की। उन्होंने मात्र दो कमरे वाली माध्यमिक विद्यालय को भी और भवन बनाए जाने की मांग की। वहीं मोमिनपुर पंचायत के मुखिया रंधीर यादव ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की तथा पंचायतों में बने उप स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मियों को बहाल कर सुचारु किए जाने की मांग की।
बैठक में सीओ अनीता भारती, चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुधा शंकर राय, सीडीपीओ जया मिश्रा, उप प्रमुख रजनीश कुमार,जीविका के राजेश कुमार, सहकारिता प्रखंड प्रसार पदाधिकारी शशि भूषण कुमार समेत कई पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और पंचायत के अन्य प्रतिनिधि लोग मौजूद थे।

अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे का मोहलत
फतुहा। शुक्रवार को स्टेशन रोड स्थित कब्रिस्तान के आगे अतिक्रमण को मुक्त कराने के लिए सीओ अनीता भारती, दंडाधिकारी विनय शील व पुलिस पदाधिकारी अतिक्रमण स्थल पर पहुंचे तथा उन्होंने फुटपाथी दुकानदारों को अतिक्रमण स्थल से हट जाने के लिए 24 घंटे का मोहलत दिया।


विदित हो कि स्टेशन रोड नलबंधवा गली के पास एक वक्फ बोर्ड का कब्रिस्तान है, जिसके आगे कई फुटपाथी दुकानदारों ने अतिक्रमित कर रखा हैं। इसे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए डीएम व अनुमंडल पदाधिकारी का निर्देश जारी किया गया था। वहीं फुटपाथी दुकानदारों ने विस्थापित होने पर दुकान लगवाने के लिए स्टेशन रोड में ही जगह की मांग की है।

About Post Author

You may have missed