जदयू के सभी प्रकोष्ठ अध्यक्ष और विधानसभा प्रभारी के साथ आज मुलाकात करेंगे सीएम नीतीश, चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

पटना। देश में अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है और इस चुनाव को लेकर देश की तमाम राजनीतिक पार्टी अभी से ही अपनी रणनीति तैयार करने में जूट गई है। यही वजह है कि अब बिहार से सीएम नीतीश कुमार ने आज पार्टी के प्रवक्ताओं को अपने पास बुलाया है। सीएम इनसे वन-टू-वन मुलाकात कर जमीनी ताकत को समझेंगे। सीएम आज कुल 20 पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 25 सितंबर को को बिहार के 243 विधानसभा प्रभारी से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे। बिहार सरकार के मुखिया और जनता दल यूनाइटेड सुप्रीम नेता नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जुटे हुए हैं। सीएम नीतीश एक बार फिर पार्टी के नेताओं से वन-टू-वन मुलाकात कर जमीनी ताकत को समझेंगे। सीएम के पंद्रह दिनों के अंदर यह दूसरी मीटिंग होगी। नीतीश कुमार आज शनिवार को कुल 20 पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। वहीं 25 सितंबर को बिहार के 243 विधानसभा प्रभारी से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे। शनिवार को दोपहर दो बजे के बाद सीएम नीतीश कुमार विभिन्न प्रकोष्ठ के अध्यक्षों के साथ मीटिंग तय है। इस बैठक में भी पार्टी प्रवक्ताओं को भी बुलावा दिया गया है। एक अणे मार्ग में पार्टी प्रकोष्ठ अध्यक्ष और मीडिया प्रवक्ताओं के साथ बैठक है। इस दौरान सीएम यह टास्क देंगे की पार्टी के मीडिया प्रवक्ताओं को किस तरह अपनी बात रखनी है और क्या कुछ बोलना है। वहीं, 25 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के सभी विधानसभा प्रभारी के साथ मीटिंग तय है। एक अणे मार्ग में ही पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। सुबह 11 बजे से यह मुलाकात होगी। एक अणे मार्ग के सभागार मे सभी नेताओं के साथ फीडबैक लेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के सभी विधानसभा प्रभारी के अलावा अब तक चुनाव लड़ चुके नेताओं के साथ मीटिंग होगी। सीएम नीतीश कुमार क्षेत्र की समस्याओं के अलावा चुनौतियों को सुनेंगे।
लगातार बैठक कर रहे हैं मुख्यमंत्री
प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का कहना है संगठन को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री लगातार बैठक कर रहे हैं और 2020 में पार्टी के प्रदर्शन के बाद ही हम लोगों ने उसे चुनौती के रूप में लिया था और लगातार चुनाव की तैयारी में लगे हैं। पार्टी प्रवक्ता हेमराज राम का कहना है नीतीश कुमार कार्यकर्ताओं के बीच में ही रहते हैं और लगातार कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री के निर्देश का इंतजार करते हैं और अभी तो सामने चुनाव है इसलिए इन परिस्थितियों का मुकाबला के लिए यह बैठक महत्वपूर्ण है।
तीन महीना से लगातार बैठकों का सिलसिला
उसी के तहत 2 दिनों तक होने वाली ये बैठक भी महत्वपूर्ण है। पिछले 3 महीने से लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद से मिल चुके हैं। सभी विधायक और विधान पार्षद से भी मुलाकात कर चुके हैं। पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों से भी फीडबैक ले चुके हैं जिला अध्यक्ष और प्रमंडल प्रभारी के साथ प्रखंड अध्यक्ष तक से मुख्यमंत्री मिल चुके हैं ।अब सभी पर प्रकोष्ठ के नेताओं और प्रवक्ता के साथ विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विधानसभा प्रभारी से मिलने वाले हैं। इसलिए इस बैठक पर सब की नजर है।

About Post Author

You may have missed